Ramdas Athawale targeted the opposition in Nashik, said- cowardice to withdraw from the election

    Loading

    नाशिक : चुनाव आयोग (Election Commission) स्वायत्त संस्था (Autonomous Body) है। लोकतांत्रिक व्यवस्था में सही समय पर चुनाव (Election) कराना आवश्यक है। यह चुनाव आयोग की राय है। कोरोना नियमों (Corona Rules) का पालन करते हुए चुनाव कराने की घोषणा (Announced) चुनाव आयोग ने की है। चुनाव की घोषणा सरकार ने नहीं बल्कि चुनाव आयोग ने की है। यह बयान केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने नाशिक (Nashik) में पत्रकारों से बात करते हुए दिया है।

    इस मौके पर उत्तर प्रदेश के चुनाव से कांग्रेस के पीछे हटने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया में राजनीतिक दलों का चुनाव में शामिल होना आवश्यक है। चुनाव लड़ने से पीछे हटना कायरता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आरपीआई को साथ लेने पर भाजपा को फायदा होगा। क्योंकि उत्तर प्रदेश में मायावती का जनाधार कम हुआ है। इसका फायदा आरपीआई को मिल रहा है।

    पिछडे वर्ग को खतरा नहीं

    हमारी पार्टी का हमेशा से रुख रहा है कि शिवसेना और भाजपा एक साथ आए। केंद्र की मोदी सरकार संविधान बदलने के लिए सत्ता में नहीं आई है। बल्कि संविधान की रक्षा करने के लिए सत्ता में आई है। ऐसे में पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को खतरा नहीं पहुंचेगा। लेकिन मोदी सरकार को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है।

    पर्रिकर के बेटे शिवसेना में नहीं जाएंगे

    गोवा के चुनाव में आरपीआई भाजपा के साथ खड़ी रहेगी। इसलिए आरपीआई गोवा में चुनाव नहीं लड़ेगी। मनोहर पर्रिकर ने गोवा में भाजपा को खड़ा किया है। शिवसेना ने चुनाव के लिए पर्रिकर के बेटे को ऑफर दिया है फिर भी वे शिवसेना में जाएंगे ऐसा लगता नहीं है। राज्य में सरकार के सत्ता में आने के बाद एसटी के कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। इसकी वजह से एसटी महामंडल के विलय का मुद्दा सामने आया है।

    राज्य की जिम्मेदारी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे में सुरक्षा व्यवस्था में हुई चूक पर बोलते हुए रामदास आठवले ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री है और प्रधानमंत्री के दौरे में उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी उस राज्य पर होती है। पंजाब में कांग्रेस के लोगों ने जानबूझकर प्रधानमंत्री के काफिले को रुकवाया। प्रधानमंत्री के सुरक्षा की जिम्मेदारी पंजाब पुलिस पर थी। लेकिन उन्होंने अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई। आगामी चुनाव खुद के दम पर लड़ने की इच्छा कांग्रेस की है। लेकिन कांग्रेस अकेले भी लड़ती है तो कांग्रेस के पास अब ताकत नहीं बची है। इस मौके पर आरपीआई के नाशिक जिला प्रमुख प्रकाश लोंढे और नाशिक महानगर प्रमुख पवन क्षीरसागर उपस्थित थे।