Chhagan Bhujbali

    नाशिक. कोरोना (Corona) के कारण निर्माण हुई स्थिती साथ ही जुलाई और अगस्त में राज्य में हुई भारी बरसात (Heavy Rain) को ध्यान में रखकर शहर परिसर में भी राशन दुकान (Ration Shop) शुरू होंगे, यह जानकारी अन्न, नागरी आपुर्ती और ग्राहक सरंक्षण मंत्री (Conservation Minister) छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने दी। राज्य सरकार द्वारा (State Government) राशन दुकान और दुकानदारों की आय में वृध्दी करने के लिए दुकानों की पुर्नरचना करने को लेकर इससे पूर्व कारवाई कि गई थी।

    लेकिन, इस कारवाई के खर्च होनेवाले समय को ध्यान में रखकर वर्ष 2018 में शहर परिसर में नए दुकान वितरण करने के घोषणापत्र को स्थगित किया गया था। इस स्थगिती को समाप्त किया गया है। इसलिए शहर परिसर में भी राशन दुकान स्थापित करने का रस्ता साफ हो गया है। वर्तमान स्थिती में कोरोना के कारण राज्य के आर्थिक रूप से दुर्बल नागरिकों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

    शहर में इस प्रकार के लोगों की संख्या अधिक है। साथ कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। इसलिए इस दौरान राशन दुकानों के माध्यम से राज्य के आर्थिक रूप से कमजोर नागरिकों को अनाज और केरोसीन का वितरण किया जाएगा। राज्य में जुलै और अगस्त के दौरान अनेक शहरों में बाढ़ दृश्य स्थिती निर्माण हुई है। शहर परिसर के अनेक ठिकाणों पर नागरी संपत्ती का नुकसान हुआ। वहां पर सरकारी मदत अनाज के स्वरूप में राशन दुकानों के माध्यम से उपलब्ध करने का प्रयास किया जायेगा।