Repair Nashik-Mumbai National Highway immediately: Chhagan Bhujbal

    नाशिक. राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) की स्थिति (Condition) बहुत खराब (Trouble) है और इस मार्ग पर सड़कों की खराब स्थिति (Bad Condition) के कारण लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इन सड़कों की सभी क्रियान्वयन एजेंसियां (Implementing Agencies) सड़कों का काम जल्द से जल्द पूरा करें, टोल नाका क्षेत्र में सड़क निर्माण का काम समय पर पूरा नहीं हो पाया तो संबंधित एजेंसियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, एैसे निर्देश नाशिक जिला पालक मंत्री (Nashik District Guardian Minister) छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने दिए।

    मंत्री छगन भुजबल के मंत्रालय के हाल में राष्ट्रीय राजमार्ग नं. 3 वडपे से गोंदे और वडपे से मुलुंड टोल प्लाजा की बदहाली को लेकर खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में पूर्व सांसद समीर भुजबल, विधान परिषद के पूर्व सदस्य जयवंतराव जाधव, मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अतिरिक्त महानगर आयुक्त के. गोविंदराज, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण नाशिक और ठाणे सचिव अंशुमली श्रीवास्तव, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण नाशिक के महाप्रबंधक एम.के वाथोर ने भाग लिया।

    ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है

    बैठक में महाराष्ट्र राज्य आर. ए. डोंगरे, उप अभियंता, सड़क विकास निगम, प्रशांत सोनवणे, अधीक्षक अभियंता, लोक निर्माण विभाग, नाशिक, ठाणे राजमार्ग सुरक्षा दस्ते, ठाणे के पुलिस उपायुक्त यातायात इस बैठक में उपस्थित थे। मंत्री भुजबल ने कहा कि टोल प्लाजा पर काम करते हुए सभी सड़क परिवहन और संचालन एजेंसियां अपने काम में समन्वय करें। बारिश के कारण ये सड़कें भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। वडपे से गोंडे और वडपे से मुलुंड टोल प्लाजा तक के इलाकों में ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है।

    टोल नाका पर भी कार्रवाई की जाएगी

    सिस्टम द्वारा अपने क्षेत्र में काम की स्व-निगरानी और तुरंत काम में तेजी लाएं। अगर 15 अक्टूबर तक नाशिक-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग की मरम्मत नहीं की गई तो मंत्री भुजबल ने आश्वासन दिया कि इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। भुजबल ने बताया कि टोल नाके के अंतर्गत आने वाली सड़क की मरम्मत नहीं की गई तो टोल नाका पर भी कार्रवाई की जाएगी।

    यातायात की उचित योजना बनाई जा सके

    सांसद समीर भुजबल ने कहा कि मुलुंड टोल नाका से ट्रैफिक जाम है। इस क्षेत्र की सड़क विकास एजेंसियों को मौके पर जाकर निरीक्षण करना चाहिए। बार-बार खराब हो रही सड़कों को पक्का किया जाए ताकि यातायात बिना किसी रुकावट के सुचारू रूप से चले और नागरिकों का गुस्सा भी शांत हो। अगले दस वर्षों के लिए सड़कों के साथ-साथ इस क्षेत्र में बनने वाली सड़कों की योजना सभी सड़क विकास एजेंसियों द्वारा अभी से बनाई जानी चाहिए ताकि इस क्षेत्र में यातायात की उचित योजना बनाई जा सके।

    टोल नाका क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य 15 अक्टूबर तक पूर्ण करें: अंशुमली श्रीवास्तव

    राष्ट्रीय महामार्ग नंबर 3 पर वडपे से गोंदे और वडपे से मुलुंड टोल प्लाजा का काम दिए गए समय में कर देने पर जोर दिया जाए। 15 अक्टूबर तक टोल नाके इलाके के रास्तों को काम पूरा नहीं किया गया तो उस टोल नाके का ठेका रद्द कर दिया जाएगा। एैसी चेतावनी भी इस मौके पर अंशुमली श्रीवास्तव ने दी।