ajit pawar
File Pic

Loading

नासिक : विधानसभा क्षेत्रों में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) ने प्रत्येक केंद्रीय स्तर पर एक समिति का गठन किया गया है। हर समिति में एक प्रमुख और 10 कार्यकर्ता नियुक्त करेगी। समिति का प्रत्येक सदस्य उस केंद्र के 30-30 घरों से संपर्क करेगा। विधानसभा में विरोध पक्ष नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने अपील की कि वे संबंधित परिवार की समस्याओं के समाधान के लिए पार्टी स्तर पर योजना बनाएं। शिंदे-फडणवीस सरकार (Shinde-Fadnavis Government) के कामकाज को लेकर सुप्रीम कोर्ट गंभीर दबाव में आ गया है। उन्होंने यह भी कहा कि कार्यकर्ता इस बात को आम जनता तक पहुंचाएं। 

प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और विधानसभा में विरोध पक्ष नेता अजित पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं की बैठक ली। पवार ने केंद्रीय स्तर (बूथ) समितियों को मजबूत करने का सुझाव दिया और कहा कि जहां-जहां से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ेगी, वहां पर यह पड़ताल करनी जरूरी है कि पार्टी वहां कमजोर है या मजबूत। अजित पवार ने बैठक में कहा कि यदि केन्द्रीय स्तर की समितियों का ढाँचा मजबूत होगा तभी आम लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा सकेगा, इसलिए कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से दैनिक संपर्क बनाएं। पवार ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए व्यापक व्यवस्था करना बहुत जरूरी है। 

बैठक में अजित पवार ने कहा कि प्याज की खरीद के लिए शुरू किए गए केंद्रों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अधिवेशन में हमारे आग्रह के कारण सरकार ने प्याज उत्पादकों को 300 रुपये प्रति क्विंटल की सब्सिडी देने की घोषणा की, जब हमने फिर से सब्सिडी बढ़ाने की मांग की तो 350 रुपये दिए गए, लेकिन हमने सरकार से कहा कि यह किसानों का मजाक है। कई जगहों पर प्याज क्रय केंद्र बंद होने की शिकायतें आ रही हैं। अजित पवार ने कहा कि वह इस संबंध में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे।