Complaints

    Loading

    मालेगांव : पुलिस स्टेशन में आए दिन चोरी की कई शिकायतें दर्ज (Complaints Registered) होती हैं। तालुका के टोकडे के एक सामाजिक कार्यकर्ता विठोबा दयांदयान ने तहसील पुलिस स्टेशन (Police Station) में शिकायत दर्ज कराई। गांव में करीब तीन महीने पहले करीब 18 लाख रुपए की लागत से बनी सड़क (Road) का कोई अता-पता नहीं रह गया है। रास्ता खोजने वाले को एक लाख रुपए का इनाम (Reward) देने की भी घोषणा की गई है। 

    समय पर बनी सड़क

    15वें वित्त आयोग के अनुसार जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी की ओर से 29 अक्टूबर, 2021 को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई सड़क का निर्माण फरवरी और मार्च में किया गया था। अभिलेखों से पता चलता है कि ठेकेदार ने 1 फरवरी को जारी कार्य आदेश में दर्शाए अनुसार समय पर सड़क का निर्माण किया। प्रशासनिक स्वीकृति में दिये गये नियम और शर्तों के अनुसार गांव के भीतर इस सड़क के निर्माण के बाद शाखा अभियंता, उप अभियंता मौके पर पहुंचे और सत्यापन के बाद माप पुस्तिका भरकर 17 लाख 84 हजार 781 रुपये के बिल का भुगतान किया। 

    तहसील पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

    लेकिन जब कार्य स्थल पर सड़क का निरीक्षण किया जाता है, तो ठेकेदार की ओर से दिए गए माप और साइट पर तथ्य कहीं भी मेल नहीं खाते हैं। काल्पनिक उपलब्ध प्रावधान के अनुसार माप को गणितीय रूप से फिट करके माप में हेराफेरी की जाती है। तीन महीने पहले बनाई गई सड़क की चोरी के खिलाफ तहसील पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है, क्योंकि साइट पर किए गए काम और कागज पर लिखे माप को मापा जा रहा है। उधर, दयांडयान ने पंचायत समिति के समूह विकास अधिकारी को दिए अपने बयान में सड़क ठेकेदार द्वारा दिए गए उपायों की जांच कर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उच्च स्तरीय समिति द्वारा बंद कमरे में जांच की जाए और मामले को दबाने के लिए गांव के बाहर एक निजी सड़क दिखाकर जांच समिति को गुमराह करने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।