school
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: नासिक के छात्राओं के लिए बड़ी खबर है, बता दें कि महाराष्ट्र के नासिक में 13 दिसंबर से 1 से 7 तक के सभी कक्षा के स्कूल फिर से खुलने वाले है। लेकिन स्कूलों को शुरू करने से पहले दिशा-निर्देश जारी कर दिए है। कोरोना के चलते सभी नियमों के तहत स्कूल खोले जाएंगे। इसके चलते इस 13 दिसंबर से ऑफलाइन कक्षाएं आरंभ हो जाएंगी। बच्चों और अपनी खुद की जान की सुरक्षा करते हुए सभी स्कूलों को सख्ती से नियमों का पालन करना अनिवार्य है। 

    बता दें कि सभी सुरक्षा के साथ टीचर और नॉन टीचिंग स्टाफ को भी कोरोना वैक्सीन लगवाना होगा। बता दें कि राज्य में 1 दिसंबर से शहरी क्षेत्रों के लिए कक्षा 1 से 7 तक और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए कक्षा 1 से 4 के लिए स्कूल फिर से खुल गए हैं। 

    लेकिन नासिक नगर निगम ने COVID-19 के कारण संबंधित खतरे को देखते हुए सुरक्षा के कारण से स्कूलों को शारीरिक कक्षाओं के लिए खोलने की अनुमति नहीं दी थी। लेकिन अब नगर निगम ने 13 दिसंबर से नासिक के शैक्षणिक संस्थानों को खोलने का फैसला किया है। वहीं मुंबई नगर निगम ने भी 1 दिसंबर से स्कूलों को खोलने की अनुमति नहीं दी थी।

    लेकिन स्कूल 15 दिसंबर, 2021 से शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू करेंगे। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजे टोपे ने कहा कि नए ओमिक्रोन ज्यादा गंभीर नहीं है। इसलिए घबराने की कोई जरूरत नहीं है। इसे देखते हुए अब महाराष्ट्र में स्कूल फिर से खोले जायेंगे।