उनके नाराजगी पर पार्टी के वरिष्ठ विचार करेंगे: रावसाहेब दानवे

    Loading

    नाशिक : केंद्रीय रेल राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे (Raosaheb Danve) ने कहा, हमारा देश गुलामी से आजाद होकर 75 वर्ष हो चुके है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने इस वर्ष को ‘आझादी का अमृत महोत्सव’ के रूप में मनाने का घोषणा कि है। इस अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) की शुरुआत 12 मार्च 2021 में हुई, जिसका समापन 15 अगस्त 2023 को होगा। 

    इस अवसर पर देशभर अलग-अलग पद्धती से कार्यक्रम आयोजित किए गए है। दानवे ने पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने राज्य मंत्री मंडल पर व्यक्त की गई नाराजी को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता योग्य विचार करने की बात कहीं। वे बीजेपी कार्यालय वसंत स्मृति में आयोजित पत्रकार परिषद को संबोधित कर रहे थे। इस समय शहर अध्यक्ष गिरीश पालवे, प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मण सावजी, विधायक देवयानी फरांदे, सीमा हिरे सहित पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।  दानवे ने कहा, ‘हर घर तिरंगा’ 13 से 15 अगस्त के बीच सरकार की ओर से और नागरिकों ने प्रत्येक अपने घर पर लगाने की अपेक्षा प्रधानमंत्री जताई है, जिसे व्यापक रूप से प्रतिसाद मिल रहा है। इस कार्यक्रम के अवसर पर देश के सभी केंद्रीय मंत्री स्वतंत्रता समर में अपने प्राणों की आहुति दी, त्याग किया, अपना सर्वस्व अर्पण किया। उनके स्मारक के पास पहुंचकर उनके परिवार का सम्मान करने के आदेश प्रधानमंत्री के माध्यम से दिए गए है। 

    अगले 25 साल हमारे देश के लिए महत्वपूर्ण

    इस कार्यक्रम के अंतर्गत दानवे ने नाशिक में पहुंचकर विनायक दामोदर सावरकर के भगूर स्थित जन्म स्थल पर पहुंचकर नाशिक सहित सभी स्वतंत्रता सेनानियों के परिजन से मिलकर उनका सम्मान करने की जानकारी दी गई। हमने डेढ़ सौ वर्ष तक गुलामी सहन की। अब हम, आजाद है और उसे 75 वर्ष पूर्ण हुए है। विगत कुछ वर्षो में हमने बहुत नुकसान झेला है। ऐसे कई स्वतंत्रता सेनानी है, जिनका नाम हमें मालूम नहीं है। उनकी स्मृतियों को ताजा करने का प्रयास किया जा रहा है। दानवे आगे कहा, अगले 25 वर्ष हमारे देश के लिए महत्वपूर्ण है, मोदी सरकार के 8 वर्षो में देश के अगले समय का विचार किया गया है। इस वर्ष के अर्थसंकल्प में केवल एक वर्ष बजट नहीं है। अगले 25 वर्षो का नक्शा बनाया गया है।