लासलगांव में पानी का भीषण संकट, महिलाओं ने निकाला हंडा मोर्चा

    Loading

    लासलगांव: शहर को पिछले 12 से 15 दिनों से पानी नहीं मिलने के कारण लासलगांव ग्राम पंचायत सदस्य सुवर्णा जगताप, संगीता पाटिल, ज्योति निकम, अश्विनी बर्दे, दत्ता पाटिल, अमोल थोरे के नेतृत्व में कई महिलाओं ने मोर्चा निकाला। हंडा मोर्चा (Handa Morcha) निकाल कर ग्राम पंचायत (Gram Panchayat) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (Protest) किया। पानी दो, अगर नहीं, तो कुर्सियां नीचे करो, अधिकारियों को जगाओ, दे दो ग्रामीणों को पानी का नारा इस दौरान गूंजा। महिलाओं ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो निकट भविष्य में व्यापक तौर पर आंदोलन किया जाएगा।

    पिछले 15 दिनों से सभी वार्डों में पानी की आपूर्ति नहीं हो पाई है। ग्राम पंचायत की जीरो प्लानिंग के चलते लोगों को बंधक बनाया जा रहा है। जलापूर्ति योजना के तहत लासलगांव के 16 गांवों में पानी की आपूर्ति की जाती है। हालांकि लगातार पाइपलाइन टूटने, लाइट न होने के कारण ग्राम पंचायत की ओर से लोगों को गुमराह किया जा रहा है। 16 गांवों में 16 नई पानी की पाइपलाइनों के निर्माण के लिए राज्य सरकार की ओर से कुल 17 करोड़ रुपए और केंद्र सरकार से 8.5 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं।

    अंचल अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

    ग्राम पंचायत सदस्य सुवर्णा जगताप, संगीता पाटिल, ज्योति निकम आदि ने मांग की है कि जलापूर्ति को व्यवस्थित किया जाए और हर दिन जलापूर्ति के प्रयास किए जाएं, ऐसी मांग महिलाओं ने की हंडा मोर्चा अहिल्या देवी चौक से शुरू हुआ और ग्राम पालिका कार्यालय में अंचल अधिकारी को एक ज्ञापन देने के बाद समाप्त हुआ।  योगिता शिंदे, योगिता ज़ांबारे, अश्विनी बर्दे, रूपाली केदारे, माधुरी लचके, सोनी करडिले, सुनीता थोर, शोभा करपे, रंजना शिंदे, कविता लोहारकर, अश्विनी पाटिल, राजेंद्र चाफेकर, मनीष चोपड़ा, भानुदास बकरे सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।