Re-Polling in Arunachal Pradesh
File Photo

    Loading

    नाशिक : नाशिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) के आगामी चुनाव (Election) के मद्देनज़र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) के नेतृत्व में एक गुट ने तैयारियां शुरु कर दी है। महानगरपालिका चुनाव के संदर्भ में गत दिनों मंत्रालय में एक बैठक भी आयोजित की गई थी, जिसमें नाशिक महानगरपालिका के लिए आंतरिक रूप से तैयारी शुरू करने के निर्देश मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दिए। इस बैठक में सरकारी भर्ती योजना, सिंहस्थ कुंभ के लिए साठ मीटर रिंग रोड और अमृत योजना जैसे प्रस्तावों पर भी व्यापक स्तर पर चर्चा की गई। 

    बैठक में आगामी स्थानीय निकाय चुनावों में, उद्धव ठाकरे समूह को बीजेपी के बजाय शिंदे समूह के खिलाफ एक समान मैच देखने को मिलेगा। बैठक में विजयादशमी रैली में एकनाथ शिंदे के भाषण सुनने के उमड़ी भीड़ के बारे में भी चर्चा की गई। बैठक में यह भी चर्चा हुई कि शिवसेना के पार्टी नेता उद्धव ठाकरे का भाषण एकनाथ शिंदे से बेहतर था, अब शिंदे समूह ने मुख्यमंत्री और शिंदे समूह को मिले मंत्री पद के माध्यम से स्थानीय निकायों के चुनाव जीतने की तैयारी शुरू कर दी है। 

    महानगरपालिका चुनाव से जुड़े मुद्दों पर मंत्रालय में बैठक बुलाई

    मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने महत्वपूर्ण शहर में स्थानीय स्वशासी निकायों की समस्याओं पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। नाशिक में महानगरपालिका चुनाव से जुड़े मुद्दों को नाशिक जिले के पालक मंत्री दादा भूसे के माध्यम से सुलझाने के लिए मंत्रालय में बैठक बुलाई थी। इस बैठक में इस बात नाशिक महानगरपालिका चुनाव के संदर्भ में भी चर्चा की गई। नाशिक महानगरपालिका चुनाव से जुड़े कई सवाल हैं, लेकिन बैठक में सिंहस्थ कुंभ के लिए 60 मीटर चौड़ी रिंग रोड के निर्माण पर व्यापक स्तर पर चर्चा हुई। साथ ही सरकार के पास लंबित महानगरपालिका योजना की मंजूरी और नाशिक रोड खंड में 250 करोड़ रुपए की जल योजना के बारे में व्यापक स्तर पर चर्चा की गई।