Vaccination
File Pic

    Loading

    मालेगांव : कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) में मालेगांव नगरपालिका क्षेत्र (Malegaon Municipal Area) का प्रतिशत राज्य के अन्य नगरपालिका क्षेत्रों की तुलना में कम है। इसलिए शहर में टीकाकरण का प्रतिशत बढ़ाने के लिए गुरुवार 17 तारीख से अगले 15 दिनों तक टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। ये जानकारी गंगाधरन ने दिया।

    मालेगांव पालिका का टीकाकरण प्रतिशत राज्य के अन्य नगरपालिका की तुलना में कम होने के कारण जिलाधिकारी (District Magistrate) डी.के. गंगाधरन (D.K. Gangadharan) ने बुधवार 16 मार्च को एनएमसी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की बैठक बुलाकर टीकाकरण का प्रतिशत बढ़ाने का सुझाव दिया। नगर कमिश्नर भालचंद्र गोसावी, अपर कलेक्टर माया पटोले, प्रांताधिकारी विजयानंद शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत खांडवी, तहसीलदार चंद्रजीत राजपूत, उपायुक्त राजू खैरनार, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सपना ठाकरे, अलका भावसार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। समीक्षा बैठक के बाद जिलाधिकारी डी. गंगाधरन ने पत्रकारों से बात में उक्त जानकारी दी।

    मालेगांव नगरपालिका में कोरोना की पहली डोज 61 फीसदी और दूसरी डोज 19 फीसदी ज्यादा ली गई है, इसलिए 4 तथा  22 मार्च के शासनादेश के अनुसार जिले में कोरोना नहीं हो सकता। जिला प्रशासन के खिलाफ कुछ नाराजगी भी देखी जा रही है। 90% लोगों द्वारा पहली खुराक और 70% लोगों द्वारा दूसरी खुराक लेने के बाद ही कोरोना मुक्त होगा, ऐसा भी जानकारी सामने आई है। जिलाधिकारी गंगाधरन ने बताया कि  मालेगांव मशीनरी का शहर है।

    सरकार के नियमों के अनुसार उद्योग या व्यवसाय शुरू करते समय पहली बार श्रमिकों का टीकाकरण अपेक्षित है, लेकिन शहर में उतना टीकाकरण नहीं हो पाया है, जितना होना चाहिए था, इसलिए मालेगांव नगर निगम का टीकाकरण प्रतिशत राज्य के अन्य नगर निगमों की तुलना में कम है, इसलिए नगर निगम,  राजस्व और पुलिस प्रशासन के माध्यम से गुरुवार से अगले 15 दिनों तक शहर में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। श्रमिकों का टीकाकरण किया जाएगा। श्रमिक प्रशासन का सहयोग करें और टीका लगवाएं। उन्होंने स्कूलों, कॉलेज के छात्रों और नागरिकों से भी आगे आकर टीकाकरण कराने की अपील की।