More than 30,000 farmers deprived of the scheme, money lending scheme is not getting benefit
Representative Pic

    Loading

    नाशिक : कोरोना (Corona) की वजह से मरने वाले मरीजों (Patients) के परिवार (Family) को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद (Financial Assistance) देने की शुरुआत हो गई है। जिले के 257 लाभार्थियों (Beneficiaries) के बैंक अकाउंट (Bank Account) में रकम ट्रांसफर की गई है। कुल 4,502 लाभार्थियों के परिवार की आर्थिक मदद मंजूर हुई है इनमें से 2,815 लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में यह रकम जल्द जमा होगी। यह जानकारी जिला प्रशासन ने दी है।

    कोरोना से मरने वाले मृतकों के परिवार की मदद के लिए 50 हजार रुपए आर्थिक मदद देने का निर्णय केंद्र सरकार ने लिया है। जिले में अब तक 8,765 मरीजों की कोरोना की वजह से  जान जा चुकी है। इसकी जानकारी आईसीएमआर पोर्टल पर दी गई है। संबंधित मृतकों के परिजनों से ऑनलाइन आवेदन करने की अपील जिला प्रशासन ने की है। कोरोना संक्रमितों की हॉस्पिटल में या एक महीने की अवधि में घर में मरने वाले मरीजों के परिजन आवेदन कर सकते है। इसलिए अब तक 12, 286 आवेदन प्राप्त हुए है। इनमें से 7,982 आवेदन नाशिक शहर से आए है।

    मरीजों के परिवार को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की शुरुआत हो गई है। जिले के 257 लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में रकम ट्रांसफर की गई है। यह जानकारी आपदा प्रबंधन अधिकारी श्रीकृष्ण देशपांडे ने दी है। अनुदान वितरण की प्रक्रिया मंत्रालय के स्तर से हो रही है। 2,815 लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में जल्द मदद की राशि जमा होगी।