72 घंटे में 52 बच्चों पर किया गया सफलतापूर्वक उपचार

    Loading

    नाशिक : एसएमबीटी अस्पताल (SMBT Hospital) द्वारा आयोजित किए गए हृदयविकार शल्यक्रिया (Cardiovascular Surgery) और उपचार शिबिर (Treatment Camp) को अच्छा प्रतिसाद मिला। शिबिर के माध्यम से 72 घंटों में 52 बच्चों पर नि:शुल्क हृदय उपचार किए गए, जिसमें शिरपूर, साक्री और मालेगांव परिस के सर्वाधिक बच्चे शामिल है। पहली बार शिरपूर से धुलिया और धामणगाव स्थित एसएमबीटी अस्पताल कॉरिडोर बनाया गया। इसके माध्यम से निजी वाहनों से 62 बच्चे के साथ रिश्तेदारों को एसएमबीटी अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल किया गया। अगस्त महीने में आयोजित शिबिर में 248 बच्चों के अभिभावकों ने पंजीकरण किया। इसमें से 163 मरीजों की शिबिर में जांच की गई। 65 बच्चों का स्क्रीनिंग किया गया। शिबिर के लिए विधान परिषद के विधायक अमरीश भाई पटेल के इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल ने सहयोग किया। एसएमबीटी अस्पताल में हार्ट इन्स्टिट्यूट विभाग मरीजों के लिए शुरू है। 7 साल में ह्रदयरोग के 18 हजार से अधिक मरीजों पर उपचार किए गए। 

    इस महीने में भी शिबिर का आयोजन

    सितंबर महीने के चौथे शनिवार और रविवार को हृदय उपचार और शल्यक्रिया शिबिर का आयोजन किया गया है, जिसका नागरिकों ने लाभ लेने की अपील अस्पताल की ओर से की गई है। आम नागरिकों के लिए अस्पताल की ओर से हर महीने में शिबिर का आयोजन किया जा रहा है।

    रिश्तेदारों की भोजन के साथ रहने की व्यवस्था

    अस्पताल में मरीज को दाखिल करने के बाद उनके साथ होने वाले रिश्तेदारों के लिए अस्पताल की ओर से उनके लिए भोजन और रहने की व्यवस्था की गई है। इसके चलते दूर से आए रिश्तेदारों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता।