गूंगी-बहरी युवती पर अत्याचार करने वाला संदिग्ध शख्स हुआ गिरफ्तार

    Loading

    चालीसगांव : तहसील के कुंजहर गांव की 25 वर्षीय विकलांग मूक-बधिर महिला (Deaf-Mute Woman) को अज्ञात आरोपी (Accused) ने पीटा और उसके साथ दुष्कर्म (Rape) किया। मेहुणबारे पुलिस (Mehunbare Police) ने पीड़िता को तत्काल इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, उक्त पीड़िता मानसिक रोगी होने के कारण घटना के बारे में ठीक से नहीं बता सकी। मूक-बधिर युवती से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को जेल भेजने की चुनौती मेहुणबारे पुलिस के सामने थी। मूक-बधिर युवती से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पकड़ने में मेहुणबारे पुलिस के सामने बड़ी चुनौती थी। 

    पीड़ित युवती मानसिक रूप से विक्षिप्त होने के कारण सही जानकारी नहीं बता पाई। पुलिस ने जांच के विभिन्न तरीकों पर भरोसा करते हुए घटना को सुलझाने का फैसला किया, उसके आधार पर मेहुणबारे पुलिस ने एक विशेषज्ञ शिक्षक की मदद ली, जो मानसिक रूप से विक्षिप्त छात्रों को पढ़ाता है। शिक्षिका ने पीड़िता से वैज्ञानिक तरीके से पूछताछ कर आरोपी का स्केच बनाया। आखिरकार मेहुणबारे पुलिस ने जांच का पहिया घुमा दिया। एक विशेषज्ञ शिक्षक की ओर से तैयार किए गए स्केच के साथ-साथ डॉग टीम, ट्रैक, सूचना स्रोतों की मदद से इस घटना को आखिरकार सुलझा लिया गया। 

    चालीसगांव कोर्ट ने आरोपी को 15 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया

    इस मामले में आरोपी प्रताप ठाकरे उम्र 31 वर्षीय कुंजहर गांव को पुलिस ने हिरासत में लिया है और चालीसगांव कोर्ट ने आरोपी को 15 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। हिरासत के दौरान आरोपी ने घटना स्थल और वारदात में इस्तेमाल किए कपड़े दिखाए। दिलचस्प बात यह है कि सहायक पुलिस अधीक्षक अभय सिंह देशमुख ने खुद जांच की कमान संभाली थी। मेहुणबारे पुलिस स्टेशन सहायक निरीक्षक विष्णु आव्हाड, उप निरीक्षक प्रकाश चव्हाणके, चालीसगांव पुलिस स्टेशन सहायक निरीक्षक तुषार देवरे, धर्मराज पाटिल, मिलिंद शिंदे, योगेश मंडोले सहित अन्य पुलिस कर्मियों को इस मामले को सुलझाने में सफलता मिली है।