येवला में अनोखे तरीके से गाया गया राष्ट्रगान, जानें क्या था मामला

    Loading

    येवला : वर्षा (Rain) का पानी बार-बार जमा होने के बाद भी लोगों की समस्या (Problem) का समाधान न किए जाने से परेशान होकर पानी में खड़े होकर राष्ट्रगान (National Anthem) गाया और अपनी समस्या की ओर नगर पालिका (Municipality) का ध्यान आकृष्ट किया। नगर पालिका प्रशासन (Municipality Administration) की ओर से ध्यान न दिए जाने के कारण नागरिकों ने एक अलग ही रास्ता अपनाकर प्रशासन का ध्यान दिलाने की कोशिश की। 

    येवला शहर के पटेल कालोनी के नागरिकों एक साथ आकर पानी में खड़े होकर राष्ट्रगान किया। अपनी मांगों की ओर से इस तरह से ध्यान आकृष्ट करने का शायद ही पहला मौका होगा। लोगों की इस गांधीगिरी से नगर पालिका प्रशासन कितना प्रभावित हो गया यह तो समय ही बताएगा लेकिन येवला के लोगों की ओर से किए गए इस आंदोलन से नगर पालिका प्रशासन ने अपने दांतों तले उंगली जरूर दबा ली है। पानी पर खड़े लोगों ने यह भी कहा है कि अगर इस आंदोलन के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो ती दिन बाद नगर पालिका कार्यालय के सामने आमरण अनशन किया जाएगा।   

    लोगों को वर्षा काल में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता

    हमेशा की तरह हर वर्ष बरसात के मौसम में कॉलोनी के नागरिकों की परेशानी शुरू हो जाती है। इस वर्ष तेज वर्षा के कारण पटेल कॉलोनी क्षेत्र में सड़क से बहता पानी रहवासियों के घरों में भर जाता है। पानी निकासी की कोई व्यवस्था न होने के कारण यहां के लोगों को वर्षा काल में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है, लेकिन जब बार-बार कहने पर भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो रविवार की सुबह पारेगांव रोड से पटेल कॉलोनी क्षेत्र के निवासी एक तालाब में आए और नगर निगम प्रशासन की इस उदासीनता की ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि हम लोग अपनी समस्या की ओर ध्यान दिलाने के लिए तालाब के पानी में खड़े होकर राष्ट्रगान करेंगे। राष्ट्रगान शुरू करने से पहले लोगों ने रहवासियों ने मुख्य अधिकारी मुटकेकर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि नगर पालिका को हमारे सहित क्षेत्र में जमा वर्षा के पानी की समस्या के समाधान के लिए बार-बार लिखित और मौखिक शिकायत की जा चुकी है, फिर भी हमारी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया, विभिन्न करों को जमा करने के बावजूद, नगर पालिका वर्षा के पानी और हमारे घरों में प्रवेश करने वाली गंदगी की भी अनदेखी कर रही है। वर्षा के कारण हमारे घरों के सामने तालाब बन रहे हैं, जिससे लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। 

    अनोखी पद्धति के किए गए इस प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन तथा अपने आप में अलग तरीके से किए गए सामूहिक राष्ट्रगान कार्यक्रम में अर्जुन कोकाटे, प्रो. एस वी निकुंभ, अरविंद जोशी, गणेश अहेर, रमेश लाड, सुधा पाटिल, वैजंता शीर्षस्थ, सलिल पाटिल, सदावर्ते, केशव काले, सूरज शीर्ष, भाऊसाहेब माधवई, सौ काले, विक्रम गायकवाड, शैलेंद्र अहिरे, विज्ञापन कल्याणी काले, निकिता पाटिल, मनीषा जाधव आदि ने भाग लिया। राष्ट्रगान के इस अनोखे कार्यक्रम के बाद  नगर निगम प्रशासन को चेतावनी दी गई कि अगर तीन दिनों में उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया निवासी नगर पालिका प्रवेश द्वार के सामने आमरण अनशन किया जाएगा।