File Photo
File Photo

    Loading

    सातपुर : यहां के औद्योगिक क्षेत्र (Industrial Area) सातपुर (Satpur) में आग (Fire) लगने की तीन घटनाएं हुईं। पहली घटना अंबड लिंक रोड पर मीना ट्रेडर्स के पास एक कबाड़ यार्ड में  दोपहर करीब 1.30 बजे हुई। आग बुझाने के लिए सातपुर, सिडको, मुख्य अग्निशमन विभाग (Fire Department), डिवीजन फायर ब्रिगेड और एमआईडीसी से आठ वाहनों को बुलाया गया। सुबह छह बजे लगी आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) को दस फेरे लगाने पड़े। दमकल कर्मी बम लेकर मौके पर पहुंचे, लेकिन आसपास के अन्य गोदामों और घरों को कोई नुकसान नहीं हुआ। रात में आग पर काबू पा लिया गया। मलबे का मालिक इम्तियाज खान है। आग ने प्लास्टिक, फोम, लकड़ी, रासायनिक पाउडर, 30 से 40 ड्रम, कार्डबोर्ड, कागज, अन्य स्क्रैप सामग्री और पास में खड़ी एक आयशर वाहन को नष्ट कर दिया। 

    दूसरी घटना गौलाने में हुई। कैलाश चुंभले के स्वामित्व वाले गोदाम में रात करीब साढ़े नौ बजे आग लग गई, जिससे कपास, नायलॉन और अन्य स्क्रैप सामग्री नष्ट हो गई। आग बुझाने के लिए पहले बम की मांग की गई। हालांकि, चूंकि आग पर काबू नहीं पाया गया, इसलिए एक और बम को बुलाया गया। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग के कारणों का पता नहीं चल सका है। 

    तीसरी घटना सातपुर के होटल अयोध्या में हुई। पुणे का एक यात्री होटल की पहली मंजिल पर ठहरा हुआ था। रात करीब डेढ़ बजे इस्मा की नींद तेज गंध और दम घुटने के साथ उठी। जब वह उठे तो देखा कि एसी से धुंआ निकल रहा है। उन्होंने तुरंत घटना की सूचना होटल प्रबंधन को दी। घटना के एक मिनट बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। दमकलकर्मियों ने आनन-फानन में आग पर काबू पाया और फंसे हुए व्यक्ति को बचाया। 

    प्रदीप परदेशी, विजय मुसले, ताराचंद सूर्यवंशी, अशोक मोरे, रामचंद्र खरे, धागे, सैयद शेख और सिडको फायर ब्रिगेड के चालक एम.पी. अहिरे,  एस.डी. भालेराव, एस. डी. शिलावत ने तीन स्थानों पर आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मेहनत की। आग लगने की इन तीनं घटनाओं में किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।