accident
File Photo

    Loading

    इगतपुरी : नाशिक-मुंबई (Nashik-Mumbai) राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) पर शनिवार (Saturday) दोपहर को हुए अजीबोगरीब हादसे (Accidents) में एक कंटेनर चालक (Container Driver) ने जान (Life) बचाने के लिए 80 फीट खाई (Ditch) में छलांग (Jump) लगा दी।  घटना कसारा फाटे के पास हुई, इस दौरान एक घंटे तक जाम लगा रहा। नाशिक से मुंबई के लिए बाध्य कंटेनर MH46 H1025 कसारा घाट से नीचे आने के बाद तेज गति से जा रहा था। जब कंटेनर कसारा फाटे के पास सर्प मोड़ को पार कर रहा था और तेज गती से मुंबई की ओर बढ़ रहा था, तभी कंटेनर में अचानक तकनीकी खराबी आ गई।

    चालक वाहन को नियंत्रित नहीं कर सका कंटेनर के सामने वाहनों की कतारें थीं क्योंकि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और पिक इंफ्रा ठेकेदार पिछले 4 महीनों से पुल पर काम कर रहे हैं। लेकिन वह काम बंद था। नतीजतन आधा रास्ता बंद हो गया, जिससे कंटेनर काबू में नहीं आ सका। कंटेनर चालक ने तीन वाहनों, एक स्कॉर्पियो MH04 FR8091, एक Ford Figo MH15 EP2325, और एक वाहन MH19BU2550 को टक्कर मार दी और फिर पुल पर रुक गया। हादसे की आशंका से कंटेनर चालक विशाल यादव (25) ने खुद को बचाने के लिए पुल से छलांग लगा दी, लेकिन जब उसे इस बात का आभास नहीं हुआ कि पुल के नीचे खाई है, तो कंटेनर चालक पुल से 80 फीट नीचे खाई में गिर गया और उसकी मौत हो गई।

    कई वाहनों से टकराने से बड़ा हादसा हो सकता था

    इस बीच, टीम के सदस्य शाम धूमाल, दत्ता वटडे, सनी चिले, लक्ष्मण वाघ और आकाश मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया। कसारा थाना प्रभारी गणेश माली अपने कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे और जाम को हटाया। इस हादसे के कारण मुंबई जाने वाला यातायात एक घंटे तक बाधित रहा। हाईवे पुलिस शाहपुर सेंटर की टीम ने यातायात बहाल किया। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि कंटेनर के ब्रेक फेल होने से 3 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए लेकिन कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ लेकिन अगर यह लोडेड कंटेनर नहीं रुका होता तो कई वाहनों से टकराने से बड़ा हादसा हो सकता था।