Necessary measures should be planned for the security of food grains: Chhagan Bhujbal

    Loading

    नाशिक: कुछ व्यापारी (Traders) हम पर विश्वास करने वाले हैं, कुछ व्यापारी भाजपा समर्थक हैं। इसलिए भाजपा को मानने वाले व्यापारी महाराष्ट्र बंद का विरोध कर रहे हैं। मंत्री छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने सोमवार को दावा किया कि महाराष्ट्र बंद को राज्य में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। उत्तर प्रदेश में लखीमपुर हिंसा को लेकर मंत्री छगन भुजबल के येवला निर्वाचन क्षेत्र के व्यापारियों ने महाविकास अघाड़ी द्वारा आहूत राज्यव्यापी बंद को व्यापक प्रतिसाद नहीं दिया, शहर में कई दुकानें बंद के दौरान खुली रहीं। देखा गया कि येवला में बंद का व्यापारियों और दुकानदारों द्वारा महाराष्ट्र बंद का विरोध किया गया।

    इस बारे में मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में मंत्रीपुत्र ने किसानों को कुचल दिया। घटना के विरोध में और आरोपियों को सजा दिलाने के लिए बंद का आयोजन किया गया था। महाराष्ट्र बंद को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। कुछ व्यापारी हम पर विश्वास कर रहे हैं। लेकिन कुछ व्यापारियों को लगता है कि भाजपा मंत्री के बेटे ने किसानों की जान ले कर अच्छा काम किया है। यह व्यापारी भाजपाई हो सकते हैं। कुछ व्यापारी भाजपा समर्थक हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा से जुड़े व्यापारी महाराष्ट्र बंद का विरोध करेंगे।

    यह हड़ताल किसानों को एकजुट करेगी

    भुजबल ने कहा कि महाराष्ट्र बंद के खिलाफ प्रदर्शन की कुछ घटनाएं हुई हैं लेकिन उसका बंद पर कोई असर पहीं पड़ा है। यह बंद किसानों के हित के लिए है। इससे हमारे राज्य के किसानों को भी फायदा होगा। कीमतों के एकाधिकार को तोड़ना किसानों के लिए जरूरी है। कृषि कानून किसानों में निहित हैं। किसान गारंटी आंदोलन सफल होगा। भाजपा लखीमपुर हिंसा में हुए किसानों की हत्या पर प्रधानमंत्री कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। भुजबल ने दावा किया कि यह हड़ताल किसानों को एकजुट करेगी।