Photo - @Central_Railway
Photo - @Central_Railway

    Loading

    नासिक रोड : मुंबई (Mumbai) से इगतपुरी (Igatpuri) और इगतपुरी से मुंबई जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का रविवार को ट्रायल किया गया। 10 फरवरी से मुंबई से साई नगर शिर्डी के लिए नई ट्रेन शुरू हो रही है, इसके लिए रेलवे की रिसर्च एजेंसी आरडीएसओ ने कसारा से इगतपुरी और इगतपुरी से कसारा के घाट सेक्शन (Ghat Section) में ट्रायल (Trial) किया गया। 

    यह नई ट्रेन मुंबई से इगतपुरी के लिए चलाई गई थी, यह ट्रेन कसारा (Kasara) से दोपहर में 2.45 बजे रवाना हुई और 22 मिनट बाद इगतपुरी पहुंच गई। ट्रायल के समय रेलवे आरडीएसओ लखनऊ के अधिकारी वहां उपस्थित थे। 

    ट्रायल के बाद अधिकारियों ने बताया कि यह गाड़ी तय समय से तीन से चार मिनट पहले ही अपने गंतव्य तक पहुंचाएगी। जब यह गाड़ी इगतपुरी रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो उसका वहां स्वागत किया गया। यहां के अधिकारियों और कर्मचारियों ने इस ट्रेन की डिजाइन के बारे में जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि  इस गाड़ी की डिजाइन अन्य गाड़ियों से बहुत अलग है। 

    वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल हो चुका है और कसारा घाट पर इस ट्रेन को सफलतापूर्वक चलाया गया, इस गाड़ी के सही तरह से परिचालन के वक्त आरडीएसओ लखनऊ के अधिकारी मौजूद थे, उनकी देखरेख में इस गाड़ी का ट्रायल लिया गया। गाड़ी का ट्रायल बड़ी ही अच्छी तरह से लिया गया, उसमें किसी भी तरह की बाधा नहीं आई।

    - ए. पी. राजपूत, इंजीनियर, इगतपुरी।