Notice
Representational Photo

    Loading

    नाशिक. आरोग्य उप संचालक कार्यालय द्वारा दिए गए निर्देश पर सहायक संचालक (वैद्यकीय) आरोग्य सेवा डॉ. एम.आर. पट्टणशेट्टी को सरकारी आवास (Government House) खाली (Vacant) करने के लिए नोटिस (Notice) दिया गया है। यह जानकारी आरोग्य व परिवार कल्याण वसतिगृह के प्राचार्य डॉ. सुशील वाघचौरे ने दी। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के लिए नाशिक (Nashik) में आने वाले आरोग्य कर्मचारी और अधिकारियों के सुविधा के लिए आरोग्य व परिवार कल्याण का प्रशिक्षण केंद्र और सरकारी आवास की सुविधा है, लेकिन कुछ अधिकारी और कर्मचारी अधिकार का गलत उपयोग कर आवास में सालों से रह रहे हैं।

     कुछ कर्मचारी आवास छोड़ना ही नहीं चाहते। कुछ अधिकारियों ने 2013 से, कुछ अधिकारियों ने 2016 से आवास अपने कब्जे में कर लिया है। इस मामले को राष्ट्रीय नागरी आरोग्य अभियान ने गंभीरता से लिया है।

    अब वसूला जाएगा दोगुना किराया

    राष्ट्रीय नागरी आरोग्य अभियान के अतिरिक्त अभियान संचालक डॉ. सतीश पवार ने निर्देश जारी किया कि आगामी दिनों में प्रशिक्षणार्थीं छोड़कर स्थानीय स्तर पर ड्यूटी करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को आवास नहीं दिया जाएगा। साथ ही आवास में रहने वाले मुख्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों से वह जिस तिथि से रह रहे हैं तभी से दोगुना शुल्क वसूल करने, शुल्क अदा न करने पर वेतन से काटने के निर्देश डॉ. पवार ने राज्य के आरोग्य और परिवार कल्याण प्रशिक्षण केंद्र के प्राचार्य को दिए। यह निर्देश प्राप्त होने की जानकारी जिला सरकारी अस्पताल परिसर के आरोग्य व परिवार कल्याण प्रशिक्षण केंद्र के प्राचार्य डॉ. सुशील वाघचौरे ने दी। इस निर्देश से सरकारी आवासों पर कब्जा करने वाले अधिकारी, कर्मचारियों के होश उड़ गए। डॉ. पट्टणशेट्टी को वसतीगृह का रूम खाली करने को लेकर दो बार पत्र देने की जानकारी डॉ. वाघचौरे ने दी।