vaccine
File Photo

    Loading

    नाशिक: केंद्र सरकार (Central Government) के निर्देश पर सोमवार से 15 से 18 वर्ष उम्र के विद्यार्थियों (Students) का वैक्सीनेशन (Vaccination) शुरू हो रहा है।  इसके तहत जिले में पहले चरण में 3 लाख 43 हजार विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन होगा।  इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की तैयारी अंतिम चरण में पहुंच गई है।  इस उम्र वर्ग के लोगों को वैक्सीनेशन से परेशानी होती है या नहीं, इसका परीक्षण कर जल्द ही स्कूली स्तर पर वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा। 

    3 जनवरी से इस वैक्सीनेशन की शुरुआत होगी।  यह जानकारी जिला वैक्सीनेशन संबंधी प्रमुख अधिकारी डॉ. कैलाश भोये ने दी है।  वैक्सीनेशन के पहले चरण में नाशिक ग्रामीण, नाशिक महानगरपालिका और मालेगांव महानगरपालिका में 15 से 18 उम्र के 3 लाख 43 हजार किशोरों का वैक्सीनेशन किया जाएगा।   

     स्कूलों में वैक्सीनेशन करने का प्रयास

    नाशिक महानगरपालिका सीमा परिसर के स्कूलों में वैक्सीनेशन करने का प्रयास स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है।   पहले चरण में इंदिरा गांधी हॉस्पिटल, सातपुर ईएसआई हॉस्पिटल, सिडको, समाज कल्याण कार्यालय, नवीन बिटको हॉस्पिटल और डॉ. जाकीर हुसैन हॉस्पिटल में वैक्सीनेशन मुहिम सुबह 10 बजे से दोपहर 4 बजे तक चलेगी। हर केंद्र पर 500 वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। यह जानकारी सहायक चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजीता सालुंखे ने दी है।