Vaccination should be increased during festivals : Guardian Minister Chhagan Bhujbal

    Loading

    येवला : खाद्य (Food), नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री(Minister of Civil Supplies and Consumer Protection) और जिला पालक मंत्री (District Guardian Minister) छगन भुजबल(Chhagan Bhujbal) ने सुझाव दिया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों की संख्या कम करने और त्योहारों के सिलसिले (Series) में टीकाकरण(Vaccination) बढ़ाने के प्रयास किए जाने चाहिए। येवला विश्रामगृह (Rest House) में निफाड (Niphad) और येवला तहसील में कोरोना की वर्तमान स्थिति पर आयोजित समीक्षा बैठक में पालकमंत्री भुजबल बोल रहे थे।

    बैठक में जिला परिषद के कृषि सभापती संजय बनकर, प्रांताधिकारी सोपान कासार, डॉ. अर्चना पठारे, तहसीलदार प्रमोद हिले, शरद घोरपडे, उप जिला अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एस शैलजा कृपास्वामी, मनमाड महावितरण कंपनी के कार्यकारी अभियंता संजय तडवी, येवला महावितरण कंपनी के उपकार्यकारी अभियंता आर. एम. पाटील, येवला नगरपरिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी संगीता नांदूरकर, जिला सामान्य की ओर से निवासी चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रशांत खैरे, तहसील कृषि अधिकारी ए. एस. आढाव, बी.जी. पाटील, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुजित कोशिरे, डॉ. हर्षल नेहेते, येवला समूह विकास अधिकारी डॉ. उमेश देशमुख, सार्वजनिक निर्माण विभाग के शाखा अभियंता आर. पुरी, जे. डी. हगवणे आदि उपस्थित थे।

    इस अवसर पर पालक मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि टीकाकरण में तेजी लाने के लिए मालेगांव की तर्ज पर धर्मगुरु के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता पैदा करने का प्रयास किया जाना चाहिए। रोगियों की संख्या कम करने के लिए ट्रायड के उपयोग के साथ-साथ टीकाकरण भी महत्वपूर्ण है। भुजबल ने कहा कि शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया जाए। तहसील में शुरू की गई ऑक्सीजन परियोजना सुचारू रूप से जारी रहनी चाहिए। संरक्षक मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि इसके लिए बिजली वितरण कंपनी के अधिकारी मेंटेनेंस और रिपेयर  कंपनी के साथ समन्वय कर परियोजना की बिजली आपूर्ति बरकरार रखने की योजना बनाएं।

    पंचनामा समय से पूरा किया जाए

    भारी बारिश से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। पालक मंत्री भुजबल ने कहा कि इस क्षतिग्रस्त क्षेत्र का पंचनामा समय पर पूरा कर किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए, भारी बारिश से प्रभावित स्थिति की समीक्षा करते हुए उन्होंने बिजली वितरण कंपनी के बकाया और बिजली बिलों की वसूली की भी जानकारी ली।