वैक्सीन लगाएं और कोरोना से बचें : कैलास जाधव

    Loading

    नाशिक : कमिश्नर (Commissioner) कैलास जाधव (Kailash Jadhav) ने नाशिक शहर (Nashik City) के निवासियों (Residents) और उसके आसपास के लोगों से टीका लगवाने और खुद को कोविड से बचाने की अपील की है। नाशिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) में कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) की अब तक 45 वर्ष से अधिक आयु के 94 प्रतिशत लाभार्थियों को पहली खुराक और 52  प्रतिशत को दूसरी खुराक दी जा चुकी है।

    नाशिक महानगरपालिका शेष लाभार्थियों से अपने नियमित कार्यक्रम के अनुसार दूसरी खुराक लेने की अपील कर रहा है। वहीं, 18 से 44  वर्ष आयु वर्ग के युवाओं का टीकाकरण कम किया गया है। कुल आबादी में से 62  प्रतिशत को पहली खुराक और 28  प्रतिशत को दूसरी खुराक दी गई है। वर्तमान में, खुराक प्रचुर मात्रा में उपलब्ध हो रही है और जिन नागरिकों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उनसे आग्रह है कि वे तुरंत नाशिक महानगरपालिका के टीकाकरण केंद्र में जाकर टीकाकरण करवाएं। कोविड टीकाकरण वर्तमान समय में एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है और नाशिक के सभी नागरिकों के लिए इसका टीकाकरण बहुत जरूरी है।

    दुनिया भर से यह देखा गया है कि टीका लगाने वाले नागरिकों के कोविड से संक्रमित होने की संभावना नहीं है या यदि वे संक्रमित हैं, तो उन्हें आमतौर पर अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं होती है। इसके अलावा भारत में कोविड का एक नया रिफ्लेक्टेड वायरस पाया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक यह वायरस तेजी से फैलता है। इसलिए नाशिक के नागरिकों से आग्रह है कि वे त्योहारों के दिनों में मास्क पहने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और सैनिटाइजर के नियमित उपयोग का पालन करें ताकि हम सभी खुद को और दूसरों को कोरोना से बचा सकें और सभी को टीका लगवाना चाहिए। एैसी अपील कमिश्नर जाधव ने की है।