Water Cut in Mumbai
file pic

Loading

नासिक: शहर में शनिवार को विद्युत वितरण कंपनी द्वारा नासिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) के जल शोधन केंद्र, पंपिंग स्टेशन और जलकुंड में मरम्मत (Repairs) का काम किए जाने के कारण जलापूर्ति नहीं (No Water Supply) की जाएगी। इतना ही नहीं, रविवार (Sunday) को कम प्रेशर (Low Pressure) में जलापूर्ति की जाएगी।  नासिक महानगरपालिका के मुकणे डैम के वॉटर पंपिंग स्टेशन को महावितरण (Mahavitaran) के रेमंड सब स्टेशन (Raymond Sub Station) से 33 केवी बिजली की आपूर्ति की जाती है। 

उक्त सब स्टेशन में कार्य करने के लिए शनिवार को विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी, इसलिए महानगरपालिका के विलहौली जल शोधन केंद्र से जलापूर्ति करना संभव नहीं होगा। महानगरपालिका के शिवाजीनगर, बाराबंगला, पंचवटी, नीलगिरी बाग, गांधीनगर, नाशिक रोड जल शोधन केंद्रों को महानगरपालिका के गंगापुर बांध पंपिंग स्टेशन से जलापूर्ति की जाती है।

महानगरपालिका ने की ये अपील

गंगापुर बांध पंपिंग स्टेशन से जलापूर्ति बंद करनी होगी, क्योंकि इस जल शोधन केंद्र और जलाशय के साथ-साथ विद्युत वितरण प्रणाली में मरम्मत कार्य करना आवश्यक है। शनिवार को दोनों जगहों पर जलापूर्ति बंद कर मरम्मत कार्य किया जाएगा। नगर अधीक्षण अभियंता ने बताया कि नागरिक इस ओर ध्यान दें और नासिक महानगरपालिका प्रशासन के साथ सहयोग करने की अपील की है।