Weather Update,
Representative Photo

    Loading

    नाशिक : पिछले कुछ दिनों से ठंड (Cold) बढ़ रही थी। लेकिन अब नाशिक (Nashik) वासियों को मिले जुले वातावरण (Mixed Atmosphere) का अनुभव हो रहा है। दिन में कड़ाके की धूप (Sun) निकल रही है जिसकी वजह से लोग गर्मी महसूस कर रहे है लेकिन शाम के बाद कडाके की ठंड भी पड़ रही है। रविवार को नाशिक का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 31.3 डिग्री सेल्सियस (Degrees Celsius) रहा।

    नाशिक का पारा लुढ़कने के बाद शीतलहर के कारण नाशिक वासियों को कडाके की ठंड का सामना करना पड़ा। कुछ दिन पहले बादलनुमा मौसम और कडाके की ठंड की वजह से स्वास्थ्य के लिए गंभीर समस्या पैदा हो गई थी। लेकिन अब तेज धूप निकलने की वजह से नागरिकों को बहुत हद तक राहत मिली है। फिलहाल दिन में तेज धूप का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। जबकि शाम के बाद वातावरण में कडाके की ठंड महसूस की जा रही है। इस वजह से शाम के बाद कई जगहों पर लोगों को आग लगाकर सेंकते देखा जा सकता है। फिलहाल न्यूनतम और अधिकतम तापमान में काफी अंतर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले कई दिनों तक नाशिक सहित उत्तर महाराष्ट्र में कडाके की ठंड पड़ती रहेगी।

    स्वास्थ्य पर ध्यान रखने की सलाह

    कुछ दिन पहले वातावरण में बादल की वजह से स्वास्थ्य की गंभीर समस्या पैदा हो गई थी। सांस से जुड़ी परेशानियों का सामना आम लोगों को करना पड़ रहा था। इसलिए लोगों से विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही थी। फिलहाल गर्मी और ठंड का मिश्रित वातावरण बना हुआ है। जानकारों की माने तो ऐसे समय में स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।