File Photo
File Photo

    Loading

    येवला: तहसील के मुखेड़ में एक 13 वर्षीय किशोर की गोई नदी (Goi River) में डूबने से मौत हो गई।  मृत बच्चे का शव ( Dead Body) तीन दिन बाद नदी में तैरता हुआ पाया गया । यह अफवाह है कि एक पतंग के चक्कर (Kite) में लड़के की मृत्यु हुई । मृत लड़के की पहचान रोहित माली (13) के रूप में हुई है। 

    तहसील में मकर संक्रांति पर्व का विशेष महत्व है। येवला शहर और तहसील में मकर संक्रांति के दिन पतंग उत्सव मनाया जाता है। येवला तहसील के मुखीद में गोई नदी में डूबने से यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। रोहित पिछले 3 दिनों से लापता था। शनिवार को रोहित का शव मुखेड़ में गोई नदी के किनारे मिला। तालुका पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

    नायलॉन मांझा बिक्रेताओं पर होगी कार्रवाई

     उधर,  नासिक पुलिस आयुक्तालय सीमा में नायलॉन मांझे की बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हालांकि, नायलॉन मैट खूब बिक रहे हैं और कुछ दिन पहले एक बाइक सवार घायल हो गया था। इस पृष्ठभूमि में नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर अंकुश शिंदे ने नायलॉन मांझे को गंभीरता से लिया है और शहर भर में तलाशी अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। इसी बीच पिछले वर्ष तत्कालीन कमिश्नर ने नायलॉन का मांझा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की थी। नासिक में संक्रांति की पृष्ठभूमि में पतंग उड़ाने की बहुत पुरानी परंपरा है। पिछले कुछ दिनों से पतंग उड़ाने के लिए कांच की मदद से बनने वाले नायलॉन मांझे का इस्तेमाल किया जाता रहा है। नायलॉन मांझे से गंभीर हादसे भी हो चुके हैं। साथ ही इस मांझे से पक्षियों के घायल या मरने की घटनाएं होती रही हैं। कुछ दिन पहले सातपुर क्षेत्र में नायलॉन मांझे की चपेट में आने से एक बाइक सवार घायल हो गया था। आने वाले दिनों में शहर में पतंगबाजी में तो इजाफा होगा ही, साथ ही नायलोन की जाली लगने से घायल होने वाले बाइक सवारों की संख्या में भी इजाफा होगा, इससे गंभीर दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है।