NCP chief Sharad Pawar
File Pic

    मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) एक आगामी फिल्म में नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) का किरदार निभाने को लेकर आलोचनाओं से घिर गये अपनी पार्टी के सांसद एवं अभिनेता अमोल कोल्हे (NCP MP Amol Kolhe) के समर्थन में शुक्रवार को सामने आये। इससे पहले राकांपा नेता एवं महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र अव्हाद ने पश्चिम महाराष्ट्र के शिरूर से सांसद कोल्हे पर ‘व्हाई आई किल्ड गांधी’ फिल्म में महात्मा गांधी के हत्यारे का किरदार निभाने को लेकर निशाना साधा था।

    पवार ने संवाददाताओं से कहा, “डॉ. अमोल कोल्हे का फिल्म में किरदार करने के फैसले को कलाकार के चयन के तौर पर देखा जाना चाहिए। यदि उन्होंने यह भूमिका निभायी है तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह गोडसे की विचारधारा या दृष्टिकोण को मानते हैं।”

    उन्होंने कहा, “यदि किसी फिल्म में कोई औरंगजेब की भूमिका निभाता है तो उसे मुगलों के समर्थक के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए …. (रामायण में) रावण ने सीता का अपहरण किया, क्या इसका मतलब यह है कि रावण का किरदार निभाने वाले कलाकार ने वाकई उनका अपहरण किया।”

    पार्टी नेता अव्हाद द्वारा फिल्म का विरोध किये जाने पर पवार ने कहा, “उन्होंने जरूर अपनी निजी राय सामने रखी होगी। मुझे उसपर टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है।” (एजेंसी)