नवनीत राणा ने लोकसभा की विशेषाधिकार समिति के आगे रखा पक्ष, गिरफ्तारी से जुडा है मामला 

    नई दिल्ली: महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राना (Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (Ravi Rana) की गिरफ्तारी का मामला अभी भी गरमाया हुआ है। इस मामले को लेकर लोकसभा की विशेषाधिकार समिति (Privilege Committee) की बैठक बुलाई है। सांसद नवनीत राणा सोमवार को लोकसभा की संसदीय विशेषाधिकार समिति के सामने पेश हुई। जहां उन्होंने “खार पुलिस स्टेशन, मुंबई में उनके साथ हुई वैध गिरफ्तारी और परिणामी अमानवीय व्यवहार” के आरोपों के संबंध में पेश किया। 

    सांसद नवनीत राणा ने आज विशेषाधिकार समिति की बैठक में उनके साथ मुंबई में हुई गिरफ्तारी और थाने में हुई बदसलूकी को लेकर अपना पक्ष रखा।  बता दें कि, इससे पहले उन्होंने 25 अप्रैल को लोकसभा सचिवालय को उनके साथ हुई बदसलूकी के बारे में पत्र लिखकर एक शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके बाद लोकसभा ने सांसद होने के नाते नवनीत राणा की शिकायत को विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया। इस 15  सदस्यीय विशेषाधिकार समिति के अध्यक्ष सांसद सुनील कुमार सिंह है। 

    राना दंपति को 23 अप्रैल को किया गया था गिरफ्तार 

    पता हो कि, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की सार्वजनिक घोषणा के बाद खड़े हुए विवाद में निर्दलीय लोकसभा सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को 23 अप्रैल को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद आज यानी 4 मई को उन्हें सशर्त जमानत कोर्ट से दी गई है।