Nawab Malik moves Bombay High Court, appeals to quash money laundering case
File Photo: ANI

    Loading

    मुंबई: दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस में ईडी (ED) द्वारा गिरफ्तार (Arrest) महाराष्ट्र (Maharashtra) के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay Highcourt) का रुख किया है। मलिक ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अपने खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले को रद्द करने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। एएनआई के अनुसार, नवाब मलिक ने अपनी याचिका में कहा है कि, उनकी गिरफ्तारी अवैध है और उन्होंने तुरंत रिहा करने की मांग की है।

    एनसीपी नेता नवाब मलिक फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं। उन्हें कोर्ट ने 3 मार्च तक ईडी हिरासत में भेजा था। मलिक को ईडी ने घंटों लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। मलिक पिछले दिनों मुंबई के जेजे अस्पताल (JJ Hospital) में भर्ती कराया गया था। हालांकि सोमवार को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। 

    अस्पताल के बाद उन्हें सोमवार को एक बार फिर से ईडी दफ्तर (ED Office) शिफ्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि, ईडी उनसे पूछताछ जारी रखे हुए है। इस बीच खबर है कि, इस मामले में मंगलवार को नवाब मलिक के बेटे फराज़ मलिक को अब ईडी ने समन किया है।

    एएनआई के अनुसार, दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने राकांपा नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के बेटे फराज़ मलिक को तलब किया है। ईडी इस मामले में फराज़ से भी पूछताछ करना चाहती है।