gosavi-and-aryan-khan
File Pic

    Loading

    पालघर(महाराष्ट्र). महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) में धोखाधड़ी के दर्ज एक मामले में बृहस्पतिवार को शहर की पुलिस ने स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) के गवाह किरण गोसावी को हिरासत में लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। गोसावी (Kiran Gosavi) को इस साल अक्टूबर में पुणे पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद पालघर पुलिस ने भी धोखाधड़ी के एक अन्य मामले में उसकी हिरासत मांगी थी।

    पुलिस प्रवक्ता सचिन नवादकर ने बताया कि औपचारिकताएं पूरा करने के बाद पालघर पुलिस ने बुधवार देर रात करीब एक बजे गोसावी को गिरफ्तार कर लिया। अक्टूबर में मुंबई तट के पास एक क्रूज जहाज से कथित तौर पर मादक पदार्थ बरामदगी के मामले में गोसावी नौ स्वतंत्र गवाहों में से एक है। इस मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान आरोपियों में से एक हैं। आर्यन खान के साथ ली गई सेल्फी के वायरल होने के बाद से गोसावी फरार था। बाद में उसे पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया।

    आदर्श किनी नाम के एक व्यक्ति की शिकायत पर गोसावी के खिलाफ मलेशिया में नौकरी दिलाने के बहाने धोखाधड़ी करने का मामला यहां केलवा थाने में दर्ज किया गया था। शिकायतकर्ता ने कहा था कि उसने तीन अप्रैल, 2018 को फेसबुक पर एक पोस्ट देखा था, जिसमें विदेश में नौकरी दिलाने की पेशकश की गई थी।

    इसके बाद किनी और उसके दोस्त उत्कर्ष तारे ने संबंधित फोन नंबर पर संपर्क किया और आरोपी (गोसावी) ने उन्हें आश्वस्त किया कि वह उन्हें विदेश में नौकरी दिलाएगा तथा साथ ही पासपोर्ट और वीजा की व्यवस्था भी करेगा। पुलिस ने पूर्व में बताया था कि आरोपी ने किनी और उसके दोस्त से विदेश में नौकरी देने का वादा कर 1,65,000 रुपये लिये। आरोपी के कहने पर किनी और उसके दोस्त पनवेल से ट्रेन से कोचीन गए।

    दोनों ने जब कोचीन हवाई अड्डे पर हवाई टिकट दिखाया तो उसके नकली होने का पता चला और वे विदेश नहीं जा पाए। दोनों ने गोसावी से जब पैसे वापस करने को कहा वह उनसे कतराने लगा। इसके बाद दोनों को यह अहसास हुआ कि वे ठगे गए हैं। उन्होंने बाद में पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत गोसावी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। केलवा के सहायक पुलिस निरीक्षक भीमसेन गायकवाड़ ने कहा कि गोसावी से धोखाधड़ी मामले में पूछताछ की जाएगी।