MVA Crisis

    Loading

    मुंबई: महाविकास अघाड़ी सरकार में आए भूचाल को लेकर शरद पवार एक्टिव हो गए हैं। गुरुवार को पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सभी विधायकों की बैठक बुलाई। दो घंटे से ज्यादा समय तक यह बैठक चली। बैठक समाप्त होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा, “हम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिवसेना के साथ आखिरी तक खड़े रहेंगे। इसी के साथ सरकार बचाने की पूरी कोशिश करेंगे।”  

    पवार ने कहा, “हम अंत तक उद्धव ठाकरे जी के साथ खड़े रहेंगे। हम मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर नजर रख रहे हैं।” उन्होंने कहा, “सरकार को बचाना तीनों दलों (एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना) की जिम्मेदारी है। संजय राउत ही जानते हैं कि उन्होंने ऐसा बयान क्यों दिया।”

    पवार ने आगे कहा, “(शिवसेना) विधायक दूसरे राज्यों में जाते हैं और यहां की पुलिस को भी नहीं पता… यह एक तरह से खुफिया विफलता है।”

    राकांपा नेता छगन भुजबल पार्टी की बैठक के बाद कहा, “हम सीएम उद्धव ठाकरे के साथ खड़े हैं और अंतिम क्षण तक उनका समर्थन करेंगे… हमारे पास सरकार के लिए नंबर हैं क्योंकि शिवसेना के किसी विधायक ने इस्तीफा नहीं दिया है और न ही शिवसेना ने किसी को पार्टी से निष्कासित किया है।”

    महाराष्ट्र कांग्रेस के पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, “वे (भाजपा) अस्थिरता पैदा करना चाहते थे और शिवसेना को नष्ट करना चाहते थे ताकि वे उभर सकें। बीएमसी चुनाव में 1 पार्टी। इस ऑपरेशन को दिल्ली से ऑर्केस्ट्रेटेड किया जा रहा है. निर्देश और साजो-सामान का समर्थन लेने दिल्ली जा रहे हैं देवेंद्र फडणवीस।”