Supriya Sule

Loading

नवभारत डिजिटल टीम: देश में इन दिनों लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई है। वहीं, महाराष्ट्र की बारामती सीट सुर्खियों में बनी हुई है। क्योंकि बारामती निर्वाचन क्षेत्र (Baramati Lok Sabha Seat) में चुनावी मुकाबला ‘पवार बनाम पवार’ होने से खासा रोमांचक हो गया है क्योंकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने शनिवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) की पत्नी सुनेत्रा पवार (Sunetra Pawar) को सुप्रिया सुले (Supriya Sule) के सामने मैदान में उतार दिया। बारामती में बारामती में ननद बनाम भौजाई का मुकाबला देखने को मिलने वाला है।

ननद बनाम भौजाई का मुकाबला

बीते दिन एनसीपी शरद चंद्र पवार ने अपनी लिस्ट जारी करते हुए सुप्रिया सुले को बारामती से उम्मीदवार बनाया। इसके पंद्रह मिनट बाद ही सुनील तटकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सुनेत्रा पवार बारामती महायुती की उम्मीदवार होंगी। इसलिए, बारामती में यह मुकबला और दिलचस्प हो गया है। एक तरह से देखा जाए तो यह लड़ाई चाचा शरद पवार और भतीजे अजित पवार में देखने को मिल सकती है। इस बीच, एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने भाजपा पर कडा प्रहार किया है और सबसे बड़ी पार्टी पर घर में फोड़ने का आरोप लगाया है।

सुप्रिया सुले ने क्या कहा?

सुप्रिया सुले ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एक बार फिर बारामती से लड़ने का मौका देने के लिए महाविकास अघाड़ी को धन्यवाद देती हूं। मैं प्रत्येक मतदाता को भी धन्यवाद देती हूं जिन्होंने मुझे तीन बार सांसद के रूप में लोकसभा में भेजा। मैं मतदाताओं से अनुरोध करती हूं कि वे मुझे इस क्षेत्र के लोगों का प्रतिनिधित्व करने का मौका दें।

सुनेत्रा पवार को लेकर क्या बोली सुप्रिया?

उन्होंने आगे कहा कि मेरे लिए बारामती की लड़ाई वैचारिक है। मेरी लड़ाई किसी व्यक्ति से नहीं है। मेरी लड़ाई बीजेपी की गलत नीतियों के खिलाफ है। मेरी राजनीति व्यक्तिगत नहीं है। मुझे पर यशवन्तराव चव्हाण के संस्कार हैं। मेरी राजनीति व्यक्ति-केंद्रित नहीं बल्कि वैचारिक और विकासात्मक है। एनसीपी सांसद ने आगे कहा कि देश में लोगों को दबाया जा रहा है, महंगाई बढ़ गई है। बेरोजगारी की चरम पर है। देश में बढ़ता भ्रष्टाचार चिंता का विषय है। बारामती लोकसभा क्षेत्र की बात करें तो यहां पानी की समस्या है। उझानी बांध, नाज़रा की स्थिति आपको पता ही है।

बीजेपी ने घर फोड़ने का आरोप

सुप्रिया सुले ने बीजेपी पर घर तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता बारामती आते हैं और कहते हैं कि हम इस चुनाव में शरद पवार को हराना चाहते हैं। वे विकास नहीं चाहते। उनके पास कोई उम्मीदवार भी नहीं है, इसलिए उन्होंने हमारा घर तोड़कर हमारे घर की एक महिला को उम्मीदवार बनाया है। सुले ने यह भी कहा कि हमारे यहां बड़ी भाभी माँ के समान हैं। मेरे अंदर जो संस्कार हैं उसके अनुसार बड़े भाई की पत्नी मां के समान होती है। सोचिए कि हमारी मां को भाजपा ने कैसे मैदान में उतारा है।