Maharashtra deputy CM and NCP leader Ajit Pawar tests positive for Covid-19

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) को सोमवार को विधानसभा (Maharashtra Assembly) में विपक्ष के नेता (Leader Of Opposition) के रूप में घोषित किया गया। एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने महाराष्ट्र विधानसभा में एलओपी के लिए अजीत पवार के नाम का प्रस्ताव रखा था, जिसे विधानसभा ने मंजूरी दे दी थी। 

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कल(रविवार) जयंत पाटिल, अजित पवार के साथ राकांपा नेताओं के साथ बैठक की थी। विपक्ष चाहता था कि पार्टी का कोई वरिष्ठ नेता विपक्ष का चेहरा बने। 

    फ्लोर टेस्ट जीता 

    इससे पहले आज, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली नई सरकार ने 164-99 के अंतर से फ्लोर टेस्ट जीता है इसके साथ उनकी सरकार का बहुमत साबित हुआ। वहीं, शिंदे की राज्य के मुख्यमंत्री और शिवसेना के नेता के रूप में स्थिति मजबूत हुई।  बता दें कि, नवगठित भाजपा-शिंदे खेमे के गठबंधन के पक्ष में 164 वोट पड़े, जबकि उनके खिलाफ 99 वोट पड़े। कुल तीन सदस्य मतदान से दूर रहे।

    भाजपा के राहुल नार्वेकर के बने विधानसभा अध्यक्ष 

    गौरतलब है कि, इससे पहले विशेष सत्र के पहले दिन भाजपा के राहुल नार्वेकर के विधानसभा अध्यक्ष चुने गए। रविवार को नार्वेकर ने शिंदे को शिवसेना के विधायक दल के नेता के रूप में बहाल किया और गोगावले की शिवसेना के मुख्य सचेतक के रूप में नियुक्ति को भी मान्यता दी। रविवार से शुरू हुए विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के दौरान आज फ्लोर टेस्ट हुआ।