Sharad Pawar

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार ( Maharashtra Vikas Aghadi Government) पर किसी तरह का कोई खतरा नहीं है और यह सरकार आपसी समन्वय से पूरे 5 साल के कार्यकाल को पूरा करेगी। यह बात राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने बारामती में पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि सरकार चलाते समय कभी-कभी  नए सवाल खड़े होते हैं। इन सवालों का समाधान निकालने के लिए सरकार में शामिल तीनों दलों के नेताओं की समन्वय समिति बनाई गई है। 

    इस समिति में शिवसेना के सुभाष देसाई (Subhash Desai) और एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  के अजीत पवार (Ajit Pawar) और  जयंत पाटिल (Jayant Patil), कांग्रेस के अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) और बालासाहेब थोरात (Balasaheb Thorat) आपस में मिल कर अच्छा काम कर रहे हैं। किसी भी महत्वपूर्ण नीतिगत प्रश्न के लिए हमारे ये छह साथी एक साथ बैठकर निर्णय लेते हैं। इसलिए सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है। चूंकि इस सरकार में सभी की भूमिका है। ऐसे में इसमें कोई संदेह नहीं है कि सरकार पांच साल तक नहीं चलेगी। 

    आरबीआई के फैसले को स्वीकार करना होगा 

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पवार ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई ) ने विधायकों और सांसदों को नागरिक सहकारी बैंकों के प्रबंध निदेशक और साथ ही पूर्णकालिक निदेशक बनने से रोक दिया है। उन्होंने कहा  कि आरबीआई  देश में वित्तीय संस्थानों, बैंकिंग संस्थानों की देखरेख करने वाली शीर्ष संस्था है। इसलिए यदि उन्होंने कुछ निर्णय लिया है, तो हमें उसे स्वीकार करना होगा।