Balasaheb Thorat
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली/मुंबई. जहाँ महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक बाद फिर कोरोना (Corona) की दहशत बढ़ गयी है। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना के पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5600 से ज्यादा केस सामने आए। इनमें से 3000 अकेले मुंबई में ही मिले। इसके साथ ही ख़बरों के अनुसार महाराष्ट्र सरकार में मंत्री बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में वे वे संक्रमित होने वाले राज्य के चौथे मंत्री हैं। 

    पता हो कि इससे पहले प्रदेश के नगर विकास राज्य मंत्री प्राजक्त तनपुरे, ट्राइबल डेवलपमेंट मिनिस्टर केसी पाडवी और शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ भी पॉजिटिव पाए गए  हैं। इस तरह देखा जाए तो महाराष्ट्र के विधानसभा सत्र के दौरान इन मंत्रियों समेत अब तक 52 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उधर, शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले और उनके पति सदानंद भी कोरोना संक्रमित हैं। 

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र में ओमीक्रॉन वेरिएंट का जबरदस्त विस्फोट हुआ है। जी हाँ, राज्य में पहली  बार एक दिन में 198 नए मामले सामने आया है, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 450 हो गयी  है। जिसमें 125 लोग ठीक होकर स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वहीं बीते एक दिन में पूरे राज्य भर में कोरोना के 5,368 मरीज मिले हैं। इस बात की जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बीते गुरुवार को दी है । 

    अगर स्वास्थ्य विभाग की मानें तो  बीते गुरुवार को 5,368 नए संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद एक्टिव मामलों की संख्या 18217 पहुंच गई है। वहीं 22 लोगों की मौत भी हुई है। इस तरह बुधवार के मुकाबले गुरूवार को 1,468 केस ज्यादा मिले हैं।