Omicron in India
File Photo

    मुंबई: महाराष्ट्र  (Maharashtra) में ओमीक्रॉन वायरस (Omicron) लगातार अपने पैर पसार रहा है। इस वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। शनिवार को राज्य में ओमीक्रॉन के दो नए संक्रमित मिले, जिसके बाद संक्रमितो की संख्या बढ़कर 110 हो गई है। बता दें कि, इससे पहले राज्य में शुक्रवार को 20 ओमीक्रॉन वेरियंट से संक्रमित मिले थे। वहीं, राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए, सरकार ने  नाईट कर्फ्यू लगा दिया है।

    स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, औरंगाबाद से ओमीक्रॉन वैरिएंट के 2 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद ओमीक्रॉन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 110 हो गई है, अब तक 57 मरीजों को छुट्टी मिल चुकी है। दोनों नए मरीज पुरूष हैं और उन्होंने कोविड-19 रोधी टीके की सभी खुराक ली थी। एक व्यक्ति की उम्र 50 जबकि अन्य मरीज 33 वर्ष का है।  इनमें से एक हाल में दुबई से लौटा था जबकि दूसरा व्यक्ति अंतरराष्ट्रीय यात्रा कर लौटे एक संक्रमित मरीज के संपर्क में आया था। विज्ञप्ति के अनुसार एक व्यक्ति में संक्रमण के लक्षण नहीं थे जबकि अन्य में हल्के लक्षण थे।

    राज्य में कोरोना के 1485  नए मामले 

    राज्य सरकार  की और से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, महाराष्ट्र में पिछले 24  घंटे में 1,485 नए मामले सामने आए है और 12  लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 796 मरीज थी होकर घर लौटे है। अभी राज्य में फ़िलहाल 9021 सक्रीय  मामले है। वर्तमान में 12,048 लोग होम क्वारंटाइन में हैं और 887 लोग संस्थागत क्वारंटाइन में हैं

    मुंबई में 757 नए मामले 

    मुंबई में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 757 नए मामले सामने आए है। उल्लेखनीय है कि, लगातार पांचवे दिन राजधानी में संक्रमण के दैनिक मामलों में बढोत्तरी हुई है। आज संक्रमण के कारण किसी की भी मौत नहीं हुई है। नए मामले आने से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 7,70,190 हो गई  है, जबकि मरने वालों की संख्या 16,368 पर स्थिर है । वहीं आज इस वायरस से संक्रमित 280 मरीज ठीक हुए है, जिसके बाद संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 7,47,538 हो गई है । वहीं,मुंबई में अब 3,703 मामले उपचाराधीन हैं।