Income Tax Department raids in many places in Maharashtra, Deputy Chief Minister Ajit Pawar said – these are politically motivated raids
Photo:ANI

    मुंबई: देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का खतरा अभी बढ़ गया है। कोरोना का तांडव झेल चुके महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के कुल आठ मामले सामने आए हैं। ऐसे में अगर आने वाले समय में हालात नहीं सुधरते हैं तो महाराष्ट्र की उद्धव सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है। देश में ओमीक्रोन के कुल 21 मामले और महाराष्ट्र में आठ केस सामने आये हैं। राज्य के मौजूदा हालात को देखते हुए डिप्टी सीएम अजित पवार ने मोदी सरकार से कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज पर जल्दी फैसला लेने की मांग की है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में ओमीक्रोन संकट के बीच उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने मोदी सरकार से कोरोना रोधी वैक्सीन की बूस्टर डोज पर जल्दी निर्णय लेने की मांग कर दी है। साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल एयरपोर्ट और फ्लाइट्स पर कड़े प्रतिबंध लगाने की अपील है। पवार ने केंद्र से अपना रुख साफ करने की भी अपील की है। 

    उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम पवार ने संविधान के शिल्पकार डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर मुंबई के दादर स्थित चैत्यभूमि पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पवार ने सवाल पूछा कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज जिन लोगों को लगी है उन्हें भी संक्रमण हो रहा है। ऐसे में बूस्टर डोज की क्या आवश्यकता है? उन्होंने कहा कि अलग-अलग एक्सपर्ट्स की राय भी अलग-अलग ही है। बूस्टर डोज दिया जाए या नहीं? पवार ने कहा कि केंद्र को इसका जवाब देना चाहिए।