Sai Baba

    Loading

    शिर्डी: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) द्वारा जारी कर्फ्यू के आदेश के बाद प्रसिद्ध साईं बाबा मंदिर(Shirdi Sai Baba Temple) रात के घंटों के दौरान बंद रहेगा। श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट की सीईओ भाग्यश्री बनायत (Bhagyashree Banayat) ने कहा है कि, राज्य सरकार ने 25 दिसंबर से रात 9-00 बजे से शाम 6-00 बजे तक रात के कर्फ्यू की घोषणा की है, इसलिए कर्फ्यू अवधि में साईं बाबा मंदिर भक्तों के लिए बंद रहेगा और मंदिर में कई सुविधाएं भी बंद रहेंगी।

    बनायत ने कहा है कि, तड़के और रात में की जाने वाली नियमित आरती भी भक्तों के लिए बंद रहेगी। कैंटीन और प्रसादालय, लड्डू बिक्री काउंटर जैसी अन्य सुविधाएं कर्फ्यू के घंटों में बंद रहेंगी। उन्होंने श्रद्धालुओं से कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की भी अपील की है।

    ज्ञात हो कि, बीते 7 अक्टूबर को कोरोना के मामले कम होने के बाद सरकार ने मंदिर खोलने की अनुमति दी थी। लेकिन फिर से ओमीक्रॉन वायरस के बढ़ते मामलो के देखकर राज्य सरकार ने कर्फ्यू लगाया है। जिस वजह से साईबाबा संस्थान ने रात के समय भक्तों के लिए फिर से मंदिर बंद करने का निर्णय लिया है। 

     महाराष्ट्र में  ओमिक्रोन के 110 मामले 

    ओमिक्रोन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 422 हुई है। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा 110 और 79 मामले हैं। ख़ास बात ये है कि 422 मरीज़ों में से 130 मरीज़ रिकवर भी हो गए हैं।