On the very first day of the winter session of Maharashtra, the opposition BJP protested on OBC Reservation, TET Paper Leak
Photo:ANI

    मुंबई: बुधवार से शुरू होने वाले महाराष्ट्र के शीतकालीन सत्र (Maharashtra Winter Session) के पहले ही दिन महाराष्ट्र बीजेपी (BJP) ने धरना प्रदर्शन किया है। महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के विधायक टीईटी परीक्षा पेपर लीक (TET Exam Paper Leak), ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) सहित विभिन्न मुद्दों पर राज्य विधानसभा में विरोध प्रदर्शन (Protest) किया।

    दरअसल महाराष्ट्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र 22 से 28 दिसंबर तक चलेगा। पहले ही दिन राज्य में विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी के प्रदर्शन से अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि इस शीतकालीन सत्र काफी हंगामेदार रहने की आशंका है।

    जानकार मानते हैं कि, विपक्षी भाजपा ओबीसी आरक्षण गतिरोध, एमएसआरटीसी कर्मियों की चल रही हड़ताल, पूर्व मंत्री अनिल देशमुख की गिरफ्तारी सहित कई मुद्दों पर शिवसेना के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को घेर सकती है।  इन मुद्दों के अलावा, मराठा आरक्षण का मुद्दा भी सत्र के दौरान उठाया जा सकता है। 

    वैसे महाराष्ट्र में शीतकालीन सत्र आमतौर पर राज्य की दूसरी राजधानी नागपुर में आयोजित किया जाता है लेकिन कोरोना महामारी और महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के खतरे के चलते इस सत्र को लगातार दूसरी बार मुंबई में आयोजित किया जा रहा है।