nadda

Loading

मुंबई. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने बृहस्पतिवार को कहा कि गरीबों का विकास सुनिश्चित करने के लिए सिर्फ उनकी पार्टी ‘स्वच्छ’ तरीके से काम कर रही है। नड्डा ने यहां पार्टी के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सभी अन्य दल भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं और उन दलों के नेता या तो जेल में हैं या फिर जमानत पर बाहर हैं।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ गरीबी हटाने का नारा दिया लेकिन नरेन्द्र मोदी सरकार ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। उन्होंने कहा, ”सिर्फ भाजपा ने ही सही मायने में देश में गरीबों का उत्थान सुनिश्चित किया है। अन्य सभी दलों ने भ्रष्टाचार किया है।”

नड्डा ने कहा, ”चाहे वह सोनिया (गांधी) हों या राहुल (गांधी) या लालू प्रसाद, सभी जमानत पर बाहर हैं। सोरेन (झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के संदर्भ में) जेल में हैं।”

भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के कार्यकाल के दौरान देश की 50 फीसदी आबादी गरीबी में रह रही थी, जो इंदिरा गांधी के सत्ता में आने के बाद बढ़कर 60 फीसदी हो गयी थी।

उन्होंने कहा, ”कांग्रेस ने गरीबों के नाम पर सिर्फ और सिर्फ नारा दिया, बंद कमरे में बैठकर योजनाओं का खाका तैयार किया लेकिन उन्हें कभी लागू नहीं किया।” (एजेंसी)