arrest
Representative Image

Loading

पालघर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) जिले में 15 साल पहले एक व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने एक और व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrest) किया है जिसे मिला कर हिरासत में लिये गये लोगों की संख्या बढ़कर तीन हो गयी है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि ताजा गिरफ्तारी मंगलवार को ठाणे जिले के मीरा भायंदर इलाके से हुई है।

इससे पहले इसी मामले में पिछले महीने उत्तराखंड से दो भाईयों को पकड़ा गया था। अधिकारी ने बताया कि 13 दिसंबर, 2007 की सुबह, वसई के मानिकपुर पुलिस थाना अंतर्गत मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर एक व्यक्ति का शव मिला था, जिस पर चाकू से हमला हुआ था। अधिकारी के मुताबिक, मृतक की पहचान संजय विनोद झा (32) के रूप में हुई थी, जो एक कपड़ा कारखाने में उत्पादन प्रबंधक था।

मीरा भायंदर-वसई विरार पुलिस के वरिष्ठ निरीक्षक प्रमोद बदाख ने बताया कि विशेष अभियान के तहत दो भाईयों, पूरनसिंह प्रतापसिंह उन्योनी उर्फ ​​पूरनसिंह कपूरसिंह परिहार (41) और मोहनसिंह प्रतापसिंह उन्योनी उर्फ ​​मोहनसिंह कपूरसिंह परिहार (38) को 20 मार्च को उत्तराखंड के बागेश्वर से गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों भाइयों ने मानिकपुर पुलिस को बताया कि उन्होंने झा की हत्या किसी वित्तीय विवाद को लेकर की थी। उन्होंने यह भी बताया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए दोनों पिछले 15 साल के दौरान उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में भी रहे। अधिकारी के अनुसार, पुलिस ने मंगलवार को मीरा भायंदर इलाके के रहने वाले नीलेश दांडेकर को भी गिरफ्तार कर लिया है जो दोनों भाइयों का सहयोगी है।