People died due to heat wave Nana Patole demanded the Governor to dismiss the Shinde government

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) प्रदेश कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने बुधवार को राज्यपाल रमेश बैस से महाराष्ट्र भूषण सम्मान समारोह (Maharashtra Bhushan Awards) के दौरान लू लगने से 14 व्यक्तियों की मौत के मामले को लेकर एकनाथ शिंदे  (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।

पटोले (Nana Patole) ने मुंबई के नजदीक खारघर स्थित एक खुले मैदान में सामाजिक कार्यकर्ता अप्पासाहेब धर्माधिकारी को राज्य का शीर्ष सम्मान प्रदान करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद लोगों के लू लगने और मौत होने के मुद्दे को लेकर ट्वीट के जरिये राज्य सरकार पर निशाना साधा। धर्माधिकारी को केंद्र गृहमंत्री अमित शाह ने सम्मानित किया था।

कांग्रेस नेता ने रविवार के कार्यक्रम का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ क्या मौतों का कारण भगदड़ है? सरकार क्या छिपाने की कोशिश कर रही है?”

वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग बेहोश पड़े हैं जबकि अन्य उन्हें होश में लाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए और तत्काल मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। पटोले ने कहा, ‘‘मैं राज्यपाल से अनुरोध करता हूं कि इस सरकार को बर्खास्त करें।” (एजेंसी)