nana patole
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले (फाइल फोटो)

    Loading

    मुंबई: कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने पेट्रोल और डीज़ल (Petrol-Diesel Price Today) की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) नीत केन्द्र सरकार (Modi Govt) पर निशाना साधा और उस पर गरीबों को लूटने का आरोप लगाया। पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में एक बार फिर बुधवार को 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। बीते 16 दिनों में कुल दस रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की जा चुकी है। 

    कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने ट्वीट किया, ‘‘ ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के जरिए मोदी सरकार गरीबों को लगातार लूट रही है। पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में आज एक और बार 80 पैसे की बढ़ोतरी हुई, दो सप्ताह में कुल दस रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की जा चुकी है।” पटोले ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को ‘‘जेबकतरा” बताया। राकांपा के प्रवक्ता क्लाईड क्रास्टो ने भी भाजपा पर निशाना साधा और उसे ‘‘लूटजीवी” करार दिया। 

    नाना पटोले का ट्वीट-

    क्रास्टो ने ट्विटर पर एक कार्टून साझा किया, जिसमें उन्होंने पार्टी की तुलना एक ‘काउब्वॉय’ से की, जिसने दोनों हाथों में ईंधन पंप को बंदूक की तरह एक आम आदमी की ओर तान रखा है, वहीं आम आदमी ने हाथ खड़े किए हुए हैं। कार्टून में ‘काउब्वॉय’ पर भाजपा का चुनाव चिह्न दिख रहा है। इस पर ‘‘लूट जीवी” भी लिखा है। कार्टून साझा करते हुए क्रास्टो ने लिखा, ‘‘ बहुत हो चुकी पेट्रोल-डीज़ल के दाम में बढ़ोतरी।” राकांपा और कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना नीत गठबंधन सरकार का हिस्सा हैं।