DDG Gyaneshwar Singh
एनसीबी के डिप्टी डीजी ज्ञानेश्वर सिंह

    Loading

    मुंबई. क्रूज ड्रग्स केस (Cruise Drugs Case) में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को गुरुवार को बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) ने बेल दे दी है। वहीं इस मामले में गवाह बनाए प्रभाकर सेल ने जांच अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) समेत एनसीबी के अन्य अधिकारीयों पर उगाही के आरोप लगाए हैं। जिसकी जांच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) (NCB) ने जांच शुरू कर दी है। बुधवार को समीर वानखेड़े से चार घंटे तक पूछताछ की गई। वहीं अब एनसीबी ने प्रभाकर सेल को पूछताछ के लिए शुक्रवार को बुलाया है। एनसीबी ने सेल को पेश कराने में मदद के लिए मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर मदद मांगी है।

    एनसीबी के डिप्टी डीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर प्रभाकर सेल को अपना बयान दर्ज करने और सबूत जमा करने के लिए कल (शुक्रवार) पेश होने के लिए कहने का आग्रह किया है। सिंह क्रूज ड्रग्स मामले में एजेंसी अधिकारी समीर वानखेडे के खिलाफ आरोपों की जांच कर रहे विशेष जांच दल का नेतृत्व कर रहे हैं।

    इससे पहले मुंबई पुलिस ने प्रभाकर सेल से पूछताछ की है। प्रभाकर हाल ही में एक आवेदन में इस मामले के एक और गवाह के. पी. गोसावी पर वसूली के आरोप लगाए हैं। प्रभाकर के अनुसार गोसावी ने शाहरुख़ खान के मैनेजर से आर्यन खान की रिहाई के बदले 25 करोड़ रुपए की मांग की थी। अंत में यह सौदा 18 करोड़ रुपए पर तय हुआ था, जिसमें से 8 करोड़ रुपए एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के लिए थे। जबकि, बाकी की राशि अन्य लोगों के लिए थी।

    वहीं 27 अक्टूबर को मुंबई पुलिस प्रभाकर सेल को मुंबई में उन जगह पर लेकर गई, जहां पर पैसों का लेन-देन और कथित अपराध करने की बात कही गई थी। इस बात की जानकारी मुंबई पुलिस ने दी।