Pune land deal: NCP leader Eknath Khadse's wife Mandakini will be questioned by ED today, know the whole matter
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व राजस्व मंत्री और एनसीपी नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) की पत्नी मंदाकिनी खडसे पुणे लैंड डील के एक मामले की जांच के लिए आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के कार्यालय में पेश होंगी। ANI के मुताबिक, मंदाकिनी को आज ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले मंदाकिनी खडसे को राहत देते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने बीते गुरुवार को गिरफ्तारी से 7 दिसंबर तक के लिए अंतरिम संरक्षण प्रदान कर दिया था। हालांकि उच्च न्यायालय ने उन्हें जांच में सहयोग करने और का आदेश दिया है।

    वहीं इस पूरे मामले पर मंदाकिनी खडसे के वकील मोहन तालेकर ने कहा है कि, “हम कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं और जांच में सहयोग करेंगे।”

    ईडी ने अब तक भोसरी एमआईडीसी भूमि सौदा (Bhosari MIDC Land Deal Case) मामले में बीजेपी (BJP) से एनसीपी (NCP) में शामिल हुए एकनाथ खडसे की लोनावाला (Lonavala) और जलगांव (Jalgaon) स्थित संपत्तियों को जब्त किया है। जब्त की गई संपत्तियों की कीमत पांच करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है।

    इससे पहले इस मामले में ईडी ने खड़से के दामाद गिरीश चौधरी (Girish Choudhary) को गिरफ्तार किया था। ईडी इस मामले में एकनाथ खड़से से पूछताछ भी कर चुकी है। पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस पहुंचे एकनाथ खड़से ने तब करवाई को राजनीति से प्रेरित बताया था। 

    बता दें कि, महाराष्ट्र में पूर्ववर्ती भाजपा नीत सरकार में वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री रहे खड़से को पुणे के भोसरी एमआईडीसी क्षेत्र में सरकारी जमीन की खरीद उनकी पत्नी और दामाद द्वारा किए जाने में पद का दुरुपयोग करने के आरोप हैं। खड़से को साल 2016 में मंत्री पद छोड़ना पड़ा था।