Mumbai Vaccination Updates : Fake vaccination certificate gang busted in Mumbai amid rising Omicron cases in Maharashtra, police arrested two people
File Photo

    Loading

    पिंपरी: केंद्र सरकार (Central Government) की घोषणा के अनुसार अगले सोमवार (3 जनवरी) से पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad ) में 15 से 18 साल के लड़के-लड़कियों (Childrens) को कोरोना का प्रतिबंध टीका (Corona Vaccine)लगाया जाएगा। इस आयु वर्ग में 1 लाख 16 हजार 700 लड़के-लड़कियां शहर में हैं। पात्र लाभार्थियों से एक जनवरी 22 से कोविन पोर्टल (CoWIN Portal) पर पंजीकरण (Registration) कराने की अपील पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका के सहायक स्वास्थ्य और चिकित्सा अधिकारी लक्ष्मण गोफने ने की है।

    केंद्र सरकार की घोषणा के अनुसार, महानगरपालिका 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान चलाने जा रहा है। वर्ष 2007 और उससे पहले जन्म लिए हुए सभी लड़के और लड़कियां खुराक ले सकते हैं। 

    1 जनवरी से शुरु होगा कोविड वेबपोर्टल पर पंजीकरण

    गोफने ने बताया कि टीकाकरण के लिए शनिवार (1 जनवरी) से कोविड वेबपोर्टल पर पंजीकरण कराना संभव होगा। यह सुविधा वर्तमान में सभी पात्र लाभार्थियों के लिए उपलब्ध है।  3 जनवरी से वे टीकाकरण केंद्रों पर भी जा सकते हैं और टीकाकरण कर्मचारियों के साथ ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका के चिकित्सा विभाग ने टीकाकरण की तैयारी शुरू कर दी है।