अल्फ इंजीनियरिंग के कर्मचारियों को 10 हजार की वेतनवृद्धि

    Loading

    पिंपरी. कोरोना (Corona) के संकटकाल में भी चाकण एमआईडीसी (Chakan MIDC) के निघोजे स्थित अल्फ इंजीनियरिंग प्रा. लि. (Alf Engineering Pvt Ltd ) के कर्मचारियों को 10 हजार रुपए की वेतनवृद्धि (Increment) मिली है। भाजपा विधायक और पिंपरी-चिंचवड़ शहराध्यक्ष महेश लांडगे (BJP MLA Mahesh Landge) की मध्यस्थता के बाद कंपनी प्रबंधन के अधिकारी और स्वाभिमानी श्रमिक कामगार संगठन के पदाधिकारियों की बैठक में वेतनवृद्धि का अनुबंध किया गया।

    इस बैठक में विधायक महेश लांडगे, मजदूर नेता रोहिदास गाड़े, संगठन के अध्यक्ष जीवन येलवंडे, महासचिव कृष्णा रोहोकले, उपाध्यक्ष शाम सुके, कोषाध्यक्ष अमृत चौधरी, संगठक रघुनाथ मोरे, तेजश बिरदवडे, प्रशांत पाडेकर, यूनिट अध्यक्ष किशोर गोरखा, उपाध्यक्ष योगेश गाढवे, महेंद्र लाड, सचिव सुदाम गुलवे, कोषाध्यक्ष राजेश सिंह, संगठक योगेश व्येवहारे, गणेश पवार आदि उपस्थित थे।  कंपनी प्रबंधन की ओर से प्लांट हेड विनोद टिपरे, एच. आर. हेड. गंगाधर लहाने ने इस अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। 

    विधायक महेश लांडगे ने किया हस्तक्षेप

    यूनियन के अध्यक्ष जीवन यलवंडे ने कहा कि कंपनी के कर्मचारियों के वेतनवृद्धि का अनुबंध खत्म हुए 22 माह का समय बीत गया है। इसमें हो रहे विलंब से उनमें नाराजगी का माहौल था। कोरोना और लॉकडाउन की वजह से यह विलंब होता रहा। अंततः विधायक महेश लांडगे ने इसमें हस्तक्षेप किया और 22 माह से अधर में लटका वेतनवृद्धि का अनुबंध किया गया।  

    कर्मचारियों ने मिठाई बांटी 

    कंपनी और कर्मचारियों के बीच हुए समझौते के अनुसार वेतन में 10,000 रुपये की वृद्धि, अनुबंध की अवधि तीन साल, 3 लाख रुपए की मेडिक्लेम पॉलिसी, ऑन ड्यूटी किसी कर्मचारी की मौत होने पर उसके वारिस को दो लाख रुपये की मदद, 5 लाख रुपये की ग्रुप एक्सिडेंट पॉलिसी, 60 हजार रुपये तक व्यक्तिगत कर्ज, कर्मचारी को वेतन का 5% व्यक्तिगत ऋण के रूप में रुपए तक देने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही दिवाली बोनस, मार्च माह का सकल वेतन वार्षिक बोनस के रूप में दिया जाएगा। येलवाड़ी से देहू के लिए नई बस सुविधा, दी जाएगी। समझौते के बाद कर्मचारियों ने मिठाई बांटी और पटाखे की आतिशबाजी कर खुशी मनाई।