Pune Bus and Car Owners Association

    Loading

    पुणे: डीजल के दामों (Diesel  Prices) 100 रुपए के पार हो चुके है। टायर, बैटरी, स्पेयर पार्ट्स और अन्य जरूरी चीजों के दामों में भी हुई वृद्धि, टोल और टैक्स में हुई वृद्धि के कारण इच्छा नहीं होते हुए भी बस और कार के किराए (Bus-Car Fares) की दरों में 12 से 15 प्रतिशत तक वृद्धि (Increase) की गई है। यह जानकारी पुणे बस एंड कार ओनर्स एसोसिएशन ( Pune Bus and Car Owners Association) के अध्यक्ष राजन जुनवणे ने प्रेसवार्ता में दी। राज्य सरकार ने बस और कार पर टैक्स में सहूलियत देने की मांग भी उन्होंने इस वक्त की।

    पुणे बस एंड कार ओनर्स एसोसिएशन के राज्यस्तरीय अधिवेशन और सालाना आमसभा हाल ही में संपन्न हुई। तत्पश्चात पत्रकार वार्ता में एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस समय संगठन के सचिव तुषार जगताप, कोषाध्यक्ष दिनेश सोनवणे, कार्याध्यक्ष किरण देसाई, सलाहकार अनंत पुराणिक, जिला स्कूल सुरक्षा समिति के सचिन पंचमुख आदि उपस्थित थे। संपूर्ण राज्य से करीब 500 से 600 बस और कार मालक इस अधिवेशन उपस्थित थे।

    डीजल, टायर, बैटरी  के दामों में हुए इजाफे के कारण लिया फैसला

    पुणे में छोटी-बड़ी ऐसी करीब 16 हजार बसें हैं। कोरोना कार्यकाल में करीब 19 महीने गाड़ियां जगह पर खड़ी थी। जिससे व्यवसाय पहले ही अच्छा नहीं था। अब डीजल, टायर, बैटरी और स्पेयर पार्ट्स जैसी जरूरी चीजों की कीमतों में 25 से 30 प्रतिशत वृद्धि हुई है। जिससे गाड़ियों के मेन्टेनेंस के खर्च में वृद्धि हुई, इसलिए किराए की दरों में वृद्धि करने का निर्णय लिया गया है, ऐसा जुनवने ने बताया।

    नई कार्यकारिणी का चयन

    पुणे बस एंड कार ओनर्स एसोसिएशन की कार्यकारिणी का भी चयन इस सभा में किया गया। इसमें अध्यक्ष पर राजन जुनवणे, उपाध्यक्ष पद पर सुनील मोरे, सचिव पद पर तुषार जगताप, कोषाध्यक्ष पद पर दिनेश सोनवणे, कार्याध्यक्ष पद पर किरण देसाई, सलाहकार पद पर अनंत पुराणिक का चयन किया गया है।