प्रभागों के सड़कों और नालों की सफाई पर खर्च होंगे 184 करोड़, पांच ठेकेदार कंपनियां नियुक्त

    पिंपरी : सड़कों (Streets) और नालों (Drains) की सफाई के टेंडर (Tender) को लेकर हुए विवाद (Controversy) के बीच पिंपरी चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) नगर प्रशासन (City Administration) ने शहर के आठ क्षेत्रीय (मंडल) कार्यालयों की सड़कों, गटर, नालियों की सफाई के लिए 184 करोड़ रुपए खर्च करने की तैयारी की है। जिसके अनुसार, पांच ठेकेदार कंपनियों को तीन साल की अवधि के लिए नियुक्त किया जा रहा है।

    पिंपरी चिंचवड की आबादी 25 लाख है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत महानगरपालिका के माध्यम से विभिन्न गतिविधियां संचालित की जा रही है। हाल ही में घोषित स्वच्छ भारत अभियान में पिंपरी-चिंचवड शहर को देश में 19वां स्थान मिला है। महानगरपालिका के माध्यम से शहर में सड़कों और नालों की सफाई पर जोर दिया जा रहा है। जिसके अनुसार, महानगरपालिका ने स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से शहर के आठ क्षेत्रीय कार्यालय ए, बी, सी, डी, ई, एफ, जी, एच की सीमाओं में सड़कों और गटर की सफाई के लिए न्यूनतम मजदूरी दर पर तीन साल की अवधि के लिए निविदाएं आमंत्रित की थी।

    28 करोड़ 20 लाख रुपए दर पेश की है

    ठेकेदार तिरुपति औद्योगिक सेवा ने सी और ई प्रभाग कार्यालय परिसर की सफाई के लिए निविदा दर से कम दर की पेशकश की। उन्होंने न्यूनतम 25 करोड़ 75 लाख रुपए की पेशकश की, जो कि सी प्रभाग के सीमा की सफाई के लिए निविदा दर से 15.24 प्रतिशत कम है, और ई प्रभाग के सीमा की सफाई के लिए निविदा दर से 15.24 प्रतिशत कम है, यानी 28 करोड़ 20 लाख रुपए दर पेश की है।

    17 करोड़ 28 लाख रुपए का लघुत्तम दर पेश किया है

    जी और एच क्षेत्रीय कार्यालय की सीमा की साफ-सफाई के लिए शुभम उद्योग ठेकेदार ने निविदा दर से कम दर पेश किया है। जी क्षेत्रीय कार्यालय की सीमा की साफ-सफाई के लिए निविदा दर से 17.20 फीसदी कम यानी 26 करोड़ 6 लाख रुपए और एच क्षेत्रीय कार्यालय की सीमा की साफ-सफाई के लिए निविदा दर से 13.50 फीसद कम यानी 17 करोड़ 28 लाख रुपए का लघुत्तम दर पेश किया है।

    21 करोड़ 67 लाख रुपए का लघुत्तम दर पेश किया है

    डी क्षेत्रीय कार्यालय सीमा की साफ-सफाई के लिए श्री कृपा सर्विसेज प्रा. लि. ने निविदा दर से 15 फीसद कम 20 करोड़ 72 लाख रुपए का दर पेश किया है। एफ क्षेत्रीय कार्यालय सीमा की साफ-सफाई के लिए परफेक्ट फैसिलिटी सर्विसेज निविदा दर से 16.47 फीसद कम 25 करोड़ 54 लाख रुपए का लघुत्तम दर पेश किया है। ए और बी  क्षेत्रीय कार्यालय सीमा की साफ-सफाई के लिए सिक्युअर आयटी फैसिलिटी मैनेजमेंट प्रा. लि. ने निविदा दर से कम दर पेश किया। ए क्षेत्रीय कार्यलय सीमा की साफ-सफाई के लिए निविदा दर से 19.35 फीसद कम 19 करोड़ 2 लाख रुपए और बी क्षेत्रीय कार्यालय की सीमा की साफ-सफाई के लिए 18.47-फीसद कम यानी 21 करोड़ 67 लाख रुपए का लघुत्तम दर पेश किया है।