Arrest
File Photo

    Loading

    पिंपरी : चिंचवड रेलवे पुलिस (Chinchwad Railway Police) ने बुधवार को रेलवे लाइन (Railway Line) पर फोटो शूट (Photo Shoot) और रील (Reel) बना रहे दो लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम विक्रम सिंह जोधसिंह राठौड़ (उम्र 25), महेशभाई रत्नाभाई रबारी (उम्र 18, दोनों निवासी भीमाशंकर नगर, मुकाई चौक, रावत, देहूरोड) हैं। विक्रम और महेशभाई दोनों रेलवे ट्रैक पर पुश अप्स कर रहे थे और लेटकर और अलग-अलग पोज में चलते हुए तस्वीरें और वीडियो बना रहे थे।  

    पुलिस के मुताबिक, रेलवे पुलिस को सूचना मिली कि विक्रम और महेश बुधवार शाम साढ़े पांच बजे के करीब बेगदेवाड़ी-देहूरोड रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर फोटो शूट करा रहे हैं। पुलिस इंस्पेक्टर ए.के यादव के मार्गदर्शन में सब इंस्पेक्टर डी.एन लाड, स्टाफ बी.पी पवार, साधन बागुले ने तुरंत, दौड़कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। जांच पड़ताल में सामने आया है कि वे उन फोटो और वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करना चाहते हैं। इस संबंध में चिंचवाड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

    रेल विभाग का ‘मिशन जीरो डेथ अभियान’

    रेलवे ट्रैक पर फोटो, वीडियो लेना, रेलवे ट्रैक पार करना खतरनाक है। नागरिकों की लापरवाही के कारण दुर्घटनाओं के कारण कई लोगों की मौत हो जाती है। ऐसी मौतों को रोकने के लिए रेल विभाग ने मिशन जीरो डेथ अभियान शुरू किया है। रेलवे एक्ट के तहत केस दर्ज करने पर एक साल की कैद या आर्थिक जुर्माना या दोनों की सजा होती है। रेलवे पुलिस ने अपील की है कि लोग रेलवे ट्रैक पर फोटो और वीडियो न बनाएं, नहीं तो उन्हें जेल जाना पड़ेगा।