Two people in Mumbai drown after they went swimming in the Arabian Sea
Representative Photo

    पिंपरी. गणपति विसर्जन (Ganpati Visarjan) के समय 2 लोग इंद्रायणी नदी (Indrayani River) में डूब (Drown) जाने की घटना अनंत चतुर्दशी पर हवलदार बस्ती आलंदी रोड में घटी है। उनके नाम दत्ता आबासाहेब ठोंबरे (20),  प्रज्वल रघुनाथ काले (18) है। इनमें से प्रज्वल का शव (Dead Body) मिल गया है, जबकि दत्ता की तलाश जारी है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया।

    पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आलंदी रोड स्थित हवलदार बस्ती के लोग इंद्रायणी नदी में गणेश मूर्ति का विसर्जन करने के लिए गए थे। यहां के ठोंबरे परिवार अपने घर की मूर्ति का विसर्जन करने के लिए गए थे। तभी दत्ता और प्रज्वल गणेश मूर्ति लेकर पानी में उतरे। हालांकि उन्हें पानी का अंदाजा न लगने के कारण वे डूब गए और उनका पता ही नहीं चला। घटना की जानकारी मिलते ही एमआईडीसी भोसरी पुलिस और दमकल के जवान घटनास्थल पर पहुंचे। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद प्रज्वल का शव मिला। 

    सोलापुर में भी युवक डूबा

    उधर, उत्तर सोलापुर तालुका के समशापुर में नदी में विसर्जन के लिए गए सोलापुर के युवक की डूबने से मौत हो गई। इस घटना में मृतक का नाम सागर अमरसिंह मदनावाले (22) है। कोरोना संक्रमण न फैले इसलिए सोलापुर महानगरपालिका प्रशासन ने शहर के तालाब और नहरों में गणपति विसर्जन पर रोक लगा रखी थी। इसके बावजूद घर के गणपति का विसर्जन करने के लिए सागर अपने दोस्तों के साथ उत्तर सोलापुर तालुका के समशापुर के नदी पर गया था। नदी में विसर्जन करने के दौरान उसे पानी की गहराई का अंदाजा नहीं मिला। जब उसके दोस्तों को इसका आभास हुआ तो उन्होंने सागर को बचाने का प्रयास किया, लेकिन सागर पानी में डूब गया।